Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान में तंबाकू की बिक्री पर रोक हटने के बाद लगी लंबी कतार, सोशल डिस्टेंसिंग की उडी धज्जिया

राजस्थान में तंबाकू की बिक्री पर रोक हटने के बाद लगी लंबी कतार, सोशल डिस्टेंसिंग की उडी धज्जिया

0
315

राजस्थान में तंबाकु की बिक्री पर रोक हटने के बाद बीड़ी खरीदने के लिए लंबी कतार देखने को मिली. राजस्थान के दौसा जिले के लालसोट कस्बे में बीड़ी खरीदने के लिए लोगों की लंबी कतार लग गई.

लालसोट में सालों से बीड़ी निर्माण होता है. यहां पर कारखाना है जहां से बीड़ी बनाकर उसकी सप्लाई की जाती है. राज्य की गहलोत सरकार ने तंबाकु पर से प्रतिबंध हटाते हुए लॉतडाउन के नियमों का उल्लंघन हुआ. आपको बता दे कि राजस्थान सरकार ने राज्य में पान गुटखा,तम्बाकू की बिक्री शुरू करने का फैसला किया है. इन उत्पादों की बिक्री पर से लगी पाबंदी हटा ली गई है.

आदेश के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर थूकना अभी भी दंडनीय अपराध है. लॉकडाउन 4.0 के दिशा निर्देशों में संशोधन करते हुए राज्य सरकार ने रेड जोन में सामाजिक दूरी और सेनेटाइजेशन की शर्ते सुनिश्वित करते हुए टैक्सी, आटो और कैब की सेवाओं की स्वीकृति दी है. सरकार ने रेड जोन इलाकों में सुबह सात बजे से शाम 6.45 बजे तक सार्वजनिक पार्कों को खोलने की अनुमति प्रदान की है.