Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान में खुलने लगे बाजार, शॉपिंग मॉल को छोड़कर बाकी अधिकतर दुकानें खुली

राजस्थान में खुलने लगे बाजार, शॉपिंग मॉल को छोड़कर बाकी अधिकतर दुकानें खुली

0
1034

केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन 4.0 में सिंगल दुकानों को खोलने की दी गई छूट के बाद जयपुर में बाजार खुलने शुरू हो गए हैं. जयपुर के वैशाली नगर में शॉपिंग मॉल को छोड़कर बाकी अधिकतर दुकानें खुल गई. जयपुर में शॉपिंग मॉल को छोड़कर बाकी अधिकतर दुकानें खुली.

सोशल डिंस्टसिंग के नियम के साथ खुली दुकानो के आगे मास्क पहनना अनिवार्य लिखा गया तो कुछ दुकानों के आगे सोशल डिस्टसिंग के राउंड बनाए गए. कई दुकानदारों ने हैंड सेनेटाइजर भी काउंटर पर रख दिए हैं ताकि ग्राहक सेनेटाइजर से हाथ साफ कर ले. लॉकडाउन में दी गई छुट के पहले दुकानो पर ज्यादा भींड नहीं दिखी लेकिन दुकानदारो को उंम्मीद है कि जल्द रौनक लौटेगी. हालांकि केन्द्र कि गाइडलाइन जारी होने के बाद अब राज्य सरकार अपनी गाइडलाइन जारी करेगी. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारीयों के साथ बैठक की हैं.

कंटेनमेंट जोन में बाजार अभी बंद रहेगे

राजस्थान की राजधानी जयपुर रेड जोन में हैं, लेकिन कई विशेष चीजों से जुड़े बाजार जयपुर समेत सभी शहेरों में पूरी तरह खुल गए. हालांकि कंटेनमेंट जोन में इन्हें खोलने की छूट नहीं. इस वजह से जयपुर की वॉल सिटी पूरी तरह बंद है. कंटेनमेंट जोन के बाहर के बाजार खुल रहे हैं.