Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने भेजीं पीएम मोदी को राखी

वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने भेजीं पीएम मोदी को राखी

0
211

देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी को मुस्लिम महिला फाउंडेशन की ओर रक्षा बंधन के त्यौहार से पहले हाथ से बनी राखियां भेजीं गई हैं. इस फाउंडेशन की अध्यक्ष नाजनीन अन्सारी के नेतृत्व में 2013 से ये महिलाए पीएम मोदी को राखी भेजती आ रही हैं.

इस साल इन महिलाओं ने अपने हाथ से राखी बनाकर पीएम मोदी से डाक के द्वारा भेजा. महिलाओं ने चीन से आने वाली राखियों का बहिष्कार करने की अपील करते हुए वाराणसी के सुभाष भवन में मुस्लिम महिला फाउंडेशन और विशाल भारत संस्थान की बैनर तले जमा होकर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की राखी बनाई.

इस मौके पर मुस्लिम महिलाओं ने अपील किया कि कोई भी बहन अपने भाई की कलाई पर चीनी राखी को ना बांधे, क्योंकि बीते दिनों चीन ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में कायराना हमला कर देश के 20 जवानों को शहीद कर दिया था. इसलिए चीन को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए लोगों को ऐसी छोटी-छोटी पहल खुद से करनी पडे़गी.

इस मौके पर जानकारी देते हुए विशाल भारस संस्थान के संस्थापक राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि इस साल हमने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भी राखी बनाई है. उनको राखी भेजी जाएगी जिससे भारत और अमेरिका का रिश्ता मजबूत बनेगा.