Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > घरेलू उड़ान सेवा को लेकर असमंजस में गैर बीजेपी राज्य, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ ने नहीं दी इजाजत

घरेलू उड़ान सेवा को लेकर असमंजस में गैर बीजेपी राज्य, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ ने नहीं दी इजाजत

0
142

श में लॉकडाउन 31 मई तक लागू है लेकिन घरेलू उड़ानों में असमंजस की स्थिति दिखाई दे रही है. सबसे ज्यादा उन राज्यों में हैं जहां गैर बीजेपी सरकार है. दरअसल घरेलू विमानों को लेकर गैर बीजेपी शासित राज्यों और केंद्र में मतभेद पैदा हो गए हैं. एक तरफ मोदी सरकार ने 25 मई तक घरेलु उड़ान शुरू करने की योजना बना ली है तो वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सरकारें अभी भी इससे सहमत नजर नहीं आ रही है.

महाराष्ट्र में एक अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने 19 मई के अपने लॉकडाउन आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है, जिसमें केवल कुछ खास तरह की उड़ानों को ही अनुमति दी गई है. अधिकारी ने कहा, ‘हमने 19 मई को जारी किये गये इस आदेश में अब तक संशोधन नहीं किया है.’

महाराष्ट्र की तरफ से इसकी वजह भी बताई जा रही है कि मुंबई और पुणे जैसे अहम शहर अभी भी रेड जोन हैं. ऐसें यहां लोगों की आवाजाही पर पूरी तरीके से पाबंदी है. ऐसे में यहां घरेलू उड़ाने शुरू नहीं की जा सकती.

वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने भी इस पर केंद्र से स्पष्ट जानकारी मांगी है. उनका कहना है कि घरेलू उड़ान शुरू करने से यकीनन संक्रमण फैलने की आशंका से इंकार भी नहीं किया जा सकता. 25 मई से घरेलू विमान शुरू करने का फैसला तो ले लिया गया है लेकिन नागर नागर विमानन मंत्रालय ने यात्रियों के आवागमन के लिए अलग से कोई एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) भी जारी नहीं की है.