Rajasthan Exclusive > राजस्थान > श्री कृष्ण बलराम मंदिर में हुआ कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का ऑनलाइन सेलिब्रेशन

श्री कृष्ण बलराम मंदिर में हुआ कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का ऑनलाइन सेलिब्रेशन

0
187

जगतपुरा स्थित हरे कृष्ण मूवमेंट जयपुर के श्री कृष्ण बलराम मंदिर में हरिनाम संकीर्तन के साथ श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया गया. कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए हरे कृष्ण मूवमेंट जयपुर ने लाखों भक्तो को ऑनलाइन जोड़कर श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया.

अध्यक्ष चंचला पति दास ने बताया कि मंदिर में श्री कृष्ण बलराम की मनमोहक झांकी सजाई गयी, जिसमे भगवान की सुन्दर नव पोषक वृन्दावन से मंगवाई गयी थी. भगवान को 108 भोग अर्पित किये गये. विभिन्न प्रकार के फलो के रसो एवं पञ्चामृत से भगवान का महा अभिषेक किया गया तथा पुष्पवर्षा की गयी. मध्यरात्रि 12 बजे भगवान की महाआरती की गयी.

यह भी पढे: चिकित्सक पूर्णसंवेदनशीलता से करें कोरोना मरीजों का ईलाज: डॉ. सुभाष गर्ग

कोविड-19 के चलते श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव का सम्पूर्ण कार्यक्रम ऑनलाइन दिखाया गया, सभी भक्तो ने मंदिर के यूट्यूब चेंनल(हरे कृष्ण जयपुर), फेसबुक पेज,के माध्यम से रात्रि 10 बजे से श्री कृष्ण बलराम के दर्शन, महाअभिषेक, महाआरती एवं प्रसिद्ध गायकों द्वारा प्रस्तुत कृष्ण भजन आदि कार्यक्रमों में घर बैठे सम्मिलित हुए और भगवान श्री कृष्ण बलराम का आशीर्वाद प्राप्त किया.

चंचला पति दास ने बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर हमें उनके संदेश श्रीमद्भगवद्गीता का स्मरण करना चाहिए और उनको पालन करने का संकल्प लेना चाहिए. गीता का सारांश यही है कि विश्व शांति सौहार्द एवं समृद्धि के लिए बड़े पैमाने पर सामूहिक हरि नाम संकीर्तन का आयोजन सर्वत्र किया जाए. हर एक परिवार भी अपने-अपने घरों में हरे कृष्ण महामंत्र का संकीर्तन एवं जप द्वारा विश्व को कोरोना जैसी महामारी,अशांति,आतंकवाद,भ्रष्टाचार इत्यादि अनेक संकटमय स्थितियों से उभार सकता है.