Rajasthan Exclusive > IPL > आईपीएल-2020 में Orange Cap की दौड़ में राहुल सबसे आगे, मयंक 1 रन पीछे

आईपीएल-2020 में Orange Cap की दौड़ में राहुल सबसे आगे, मयंक 1 रन पीछे

0
77

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का रोमांच अपनी रफ्तार पकड़ चुका है. धीरे-धीरे अब मुकाबलों में रनों की बारिश देखने को मिल रही है. केएल राहुल से से लेकर मयंक अग्रवाल तक और फाफ डु प्लेसिस से लेकर संजू सैमसन तक अपनी धमक दिखा रहे हैं. ऐसे में ऑरेंज कैप (Orange Cap) की दौड़ भी शुरू हो चुकी है.

हर साल जो बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाता है इसके सिर पर ऑरेंज कैप (Orange Cap) सजता है. फिलहाल ऑरेंज कैप (Orange Cap) की दौड़ में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल सबसे आगे चल रहे हैं लेकिन इस मामले में उन्हें साथी खिलाड़ी मयंक अग्रवाल से कड़ी टक्कर मिल रही है.

यह भी पढे: रनों की बारिश से सराबोर हुआ शारजाह का रेगिस्तान, किंग्स पर ‘रॉयल’ जीत

राजस्थान के खिलाफ अर्धशतक जमाते हुए ऑरेंज कैप (Orange Cap) पर केएल राहुल ने कब्जा जमा लिया है. 3 मैचों में राहुल ने कुल 222 रन बनाए हैं जिसमें 132 रन की सर्वाधिक रनों की पारी भी शामिल है. राहुल ने अब तक 23 चौके और 9 छक्के लगाए हैं.

मयंक भी रेस में मौजूद

पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने सीजन का पहला शतक जमाया तो मयंक ने दूसरी सेंचुरी जड़ दी. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में पंजाब की टीम का बोलबाला है. पहले स्थान पर किंग्स के कप्तान राहुल है तो दूसरा स्थान मयंक ने हासिल कर लिया है. 2 मैचों में 221 रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने राजस्थान के खिलाफ शानदार शतक जमाया. उनका स्ट्राइक रेट 170 का हो गया है और वह कप्तान राहुल से महज एक रन ही पीछे हैं.

फाफ और सैमसन भी रेस में

चेन्नई सुपरकिंग्स के फाफ डु प्लेसिस तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं तो संजू सैमसन ने चौथा स्थान हासिल किया है. वहीं स्टीव स्मिथ अब पांचवें नंबर पर आ गए हैं. फाफ 173 रन बनाए हैं तो सैमसन ने 159 रन जोड़े हैं. स्मिथ के नाम 119 रन दर्ज हैं.

शमी के पास पर्पल कैप

वहीं गेंदबाजी में भी पंजाब आगे है. पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 7 विकेट लेकर पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के कैगिसो रबाडा दूसरे और चेन्नई सुपरकिंग्स के सैम कुर्रन तीसरे स्थान पर हैं. दोनों ने 5-5 विकेट झटके हैं.