Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने मार गिराया, हथियारों की हो रही थी तस्करी

पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने मार गिराया, हथियारों की हो रही थी तस्करी

0
263

भारत-चीन सीमा पर जारी गतिरोध के बीच पड़ोसी देश पाकिस्तान भी मौके की तलाश कर रहा है. लेकिन जम्मू-कश्मीर सीमा पर मौजूद जवान पाक के नापाक हरकत को लगातार नाकाम करते आए हैं, इसी कड़ी में आज सुरक्षाबलों ने एक ड्रोन को मार गिराया जिसमें एक अत्याधुनिक राइफल, दो मैगजीन, 60 गोलियां और सात छोटे बम रखे गए थे.

पड़ोसी देश पाकिस्तान की ओर से आए इस ड्रोन में कुछ हथियार भी बंधे हुए थे. जो किसी अली भाई नामक युवक के लिए था. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने आज सुबह करीब पांच बजे सीमा चौकी पंसार इलाके के आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा. जिसके बाद जवानों ने गोलियां चलाकर भारतीय क्षेत्र में गिरा दिया.

जम्मू-कश्मीर में पहली बार ऐसा हुआ है जब भारतीय क्षेत्र में रेकी करने वाले किसी अत्याधुनिक ड्रोन को सुरक्षाबलों ने मार गिराया हो. माना जा रहा है कि ड्रोन के जरिये पाकिस्तान हथियार की तस्करी कर रहा था साथ ही साथ सीमा पर तैनात भारतीय जवानों की गतिविधियों पर भी नजर रख रहा था.

गौरतलब हो कि पिछले कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी किसी बड़ी साजिश के अंजाम देना चाहते हैं, लेकिन सेना उनके मंसूबो को कामयाब होने से पहले ही नाकाम कर देती है. इस वजह से बौखलाए आतंकी लगातार गतिविधियों को तेज कर दिया है. अगर इस साल की बात की जाए तो साल 2020 में अब तक सुरक्षाबलों ने 36 ऑपरेशनों में 92 आतंकी मार गिराए हैं. जबकि ऐसे लोगों की मदद करने वाले 126 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.