Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान विश्वविद्यालय कुलपति खोजबीन समिति का पैनल रद्द

राजस्थान विश्वविद्यालय कुलपति खोजबीन समिति का पैनल रद्द

0
112

जयपुर: राज्यपाल एवं कुलाधिपति कलराज मिश्र ने राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति पद के लिए गठित खोजबीन समिति द्वारा प्रस्तुत पैनल को रद्द कर दिया गया। राजभव की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि पैनल को राज्य सरकार की सलाह पर रद्द किया गया है। अब फिर राजस्थान कुलपति चयन के लिए नया पैनल बनाया जाएगा, जो कुलपति चयन के लिए नामों की स्क्रूटनी करके बंद लिफाफे में कुछ नाम राजभव भेजेगा।

गौरतलब है कि राजस्थान विश्वविद्यालय कुलपति चयन के लिए गठित पैनल में शामिल यूजीसी नॉमिनि ने आपत्ति पूरे पैनल सवाल खड़े किए थे। यूजीसी नॉमिनि ने कहा था कि कुलपति पद की स्क्रूटनी के लिए आयोजित बैठक में शामिल होने की सूचना देरी से देने का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्होंने कुलपति चयन समिति पैनल से खुद को दूर करते हुए इसमें शामिल नहीं हुए थे।

अभी प्रो. यादव के पास कार्यभार

राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर.के. कोठारी का कार्यकाल 11 जुलाई का समाप्त हो गया था। इसके बाद राज्यपाल ने राजऋषि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय, अलवर के कुलपति प्रो. जेपी यादव को राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति पद का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा था। अब पैनल के रद्द कर दिए जाने से राजस्थान विश्वविद्यालय को स्थाई कुलपति के लिए अभी ओर इंतजार करना होगा।