Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > औरैया हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, CM योगी ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा

औरैया हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, CM योगी ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा

0
130

उत्तर प्रदेश के औरैया में शनिवार तड़के हुए सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. 24 मजदूरों की मौत पर पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा कि उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना बेहद ही दुखद है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है. इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

औरैया जिले में शनिवार को एक ट्रक और डीसीएम की टक्कर हो गई. इस हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 36 अन्य घायल हो गए. क्षेत्राधिकारी (सीओ) सुरेन्द्रनाथ यादव ने बताया कि यह घटना औरैया कोतवाली क्षेत्र के मेहौली की है. झारखण्ड, भदोही, कुशीनगर, पश्चिम बंगाल के रहने वाले 50 मजदूर पुट्टी लदे ट्रक के ऊपर बैठे थे. उन्होंने आगे कहा कि बोरियों के बीच में फंसने से अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 36 लोग घायल हैं. इसमें 21 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में हो रहा. बाकी 15 लोगों को सैफई रेफर किया गया है. 6 लोग बिल्कुल ठीक हैं. उन्हें गेस्ट हाउस में रोका गया है.

यूपी सीएम योगी ने लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए. इसके साथ ही उन्होंने कमिश्नर और आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है.

मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख की घोषणा

इसके अलावा घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक परिवार को 2-2 लाख रुपये एवं घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.