Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > कोरोना संकट और चीन से विवाद के बीच पीएम मोदी आज देश को करेंगे संबोधित

कोरोना संकट और चीन से विवाद के बीच पीएम मोदी आज देश को करेंगे संबोधित

0
203

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोना संकटकाल और चीन सीमा पर जारी गतिरोध के बीच देश को संबोधित करेंगे. पीएमओ की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पहली बार पीएम मोदी शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि वह अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में कोरोना संकटकाल और चीन से जारी विवाद को लेकर बातचीत करेंगे.

इससे पहले पिछले रविवार को उन्होंने मन की बात कार्यक्रम के तहत चीन कड़ी चेतावनी दी थी और देश में ग्रामीण इलाके को लोगों ने कोरोना के खिलाफ एक जुट होकर जो लड़ाई लड़ी थी उसकी भी उन्होंने तारीफ की थी. उन्होंने मन की बात के तहत चीन पर पहली बार सार्वजनिक हमला बोलते हुए कहा था कि भारत दोस्ती निभाना भी जानता है और आंख में आंख डालकर जवाब देना भी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे वक्त पर देश को संबोधित करेंगे जब सीमा पर जारी गतिरोध के बाद दोनों देशों के रिश्ते में तनाव आ गया है. केंद्र सरकार ने चीन को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए कल 59 चीनी एप्स को प्रतिबंधित कर दिया है. जिसमें टिकटॉक, यूसी ब्राउजर जैसी बड़ी-बड़ी चाइनीज एप शामिल हैं.

इतना ही नहीं चीन और भारत के बीच पैदा हुई तनाव की स्थिति को दूर करने के लिए आज एक बार फिर से सैन्य स्तर पर बातचीत होने जा रही है. इससे पहले भी दो बार सैन्य स्तर पर दोनों देशों के बीच बातचीत हो चुकी है.