Rajasthan Exclusive > हमारी जरूरते > तालाबंदी के बीच फिर से उड़ान भरने की तैयारी, एअर इंडिया समेत अन्य एयरलाइंस ने शुरू की बुकिंग

तालाबंदी के बीच फिर से उड़ान भरने की तैयारी, एअर इंडिया समेत अन्य एयरलाइंस ने शुरू की बुकिंग

0
190

देश में पिछले करीब दो महीने से लॉकडाउन लागू है और अब धीरे-धीरे छूट दी जा रही है. 25 मई से देश में कुछ हद तक हवाई सेवा शुरू हो रही है, ऐसे में अब टिकट बुकिंग भी शुरू हो गई है. एअर इंडिया की ओर से शुक्रवार को ट्वीट किया गया कि हमारी सेवा के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो गई है.

एअर इंडिया की ओर से इसके लिए वेबसाइट की जानकारी दी गई, साथ ही कहा गया कि कस्टमर केयर पर बात भी की जा सकती है. शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे से टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है.

 

सिर्फ एअर इंडिया ही नहीं, बल्कि अन्य सभी एयरलाइंस की ओर से बुकिंग सेवा शुरू कर दी गई है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घरेलू उड़ानों के बारे में जानकारी दी थी.

 

सरकार की ओर से अभी एक तिहाई विमानों को ही उड़ान की इजाजत दी गई है, जिसके लिए अगस्त तक टिकट का दाम भी फिक्स कर दिया गया है. साथ ही यात्रियों के लिए कुछ दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा. अभी देश के रूट को सात सेक्शन में बांटा गया है, जिनमें मेट्रो टू मेट्रो और मेट्रो टू नॉन मेट्रो शहरों के लिए फ्लाइट सेवा शुरू होगी.