Rajasthan Exclusive > राजनीती > विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव पास

विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव पास

0
46

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच आज दूसरी बार कांग्रेस विधायक दल की होने वाली बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में कांग्रेस के 102 विधायकों ने हिस्सा लिया जबकि उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके सहयोगी विधायकों ने आज भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया. बैठक खत्म होने के बाद सीएम अशोक गहलोत वहां से रवाना हो चुके हैं. माना जा रहा है कि वह अपनी सरकार को निश्चिंत नजर आ रहे हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि पार्टी लाइन से ऊपर उठकर काम करने वाले सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. जयपुर में होने वाली विधायक दल के बैठक में एक प्रस्ताव भी पास किया गया है कि सचिन और उनके विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.

माना जा रहा है कि अशोक गहलोत फेयरमॉन्ट होटल से निकलकर राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं. वह राज्यपाल से मुलाकात कर अपने मंत्रिमंडल में बदलाव का प्रस्ताव रख सकते हैं. इस दौरान सचिन पायलट के समर्थक मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

जहां एक तरफ गहलोत अपनी सरकार को बचाने की जुगत में हैं. वहीं दूसरी तरफ सचिन भी अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं. इस बीच जानकारी मिल रही है कि भाजपा भी हरकत में आ गई है. लेकिन अभी तक भाजपा सिर्फ और सिर्फ वेट एंड वाच की मुद्रा में है. लेकिन भाजपा अभी राजस्थान में फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर इनकार कर रही है.