Rajasthan Exclusive > राजनीती > बिजली बिल माफी को लेकर भाजपा प्रदेशभर में 31 अगस्त को करेगी विरोध-प्रदर्शन

बिजली बिल माफी को लेकर भाजपा प्रदेशभर में 31 अगस्त को करेगी विरोध-प्रदर्शन

0
261
  • सड़क से लेकर विधानसभा तक भाजपा ने जनहित के मुद्दों को लगातार उठाया

  • 02 सितम्बर को जिला मुख्यालयों पर भाजपा के सांसद कलेक्टर्स को सौंपेंगे ज्ञापन

जयपुर: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि, भाजपा राजस्थान के पदाधिकारी और जिलाध्यक्षों की सेमी वर्चुअल बैठक आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई और केन्द्र की मोदी सरकार की योजनाओं को प्रदेश के आमजन तक पहुंचाने के लिए विशेष कार्ययोजना पर मंथन किया गया।

डॉ. पूनियां ने कहा कि प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में बिजली बिलों की माफी, वीसीआर से परेशान किसान, ट्डिडी के हमलों से फसलों को हुए नुकसान, सम्पूर्ण किसान कर्जमाफी, अवैध खनन, बढ़ते अपराध, ठप पड़े विकास कार्य, राशन वितरण में भेदभाव, लम्बित भर्तियां, बेरोजगारी भत्ता, कोरोना कुप्रबन्धन, भ्रष्टाचार सहित प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस सरकार को घेरने पर चर्चा हुई।

उन्होंने बताया कि भाजपा की तरफ से 31 अगस्त को प्रदेशभर के जीएसएस और उपखण्ड स्तर पर तीन महीनों के बिजली के बिलों की माफी के लिए प्रदेशव्यापी विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। 02 सितम्बर को सभी जिला मुख्यालयों पर जिला कलेक्टर्स को भाजपा के सभी जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायकगण एवं पंचायतों के जनप्रतिनिधि ज्ञापन देंगे।

यह भी पढे; डोटासरा का नड्डा पर पलटवार, जनता वादों को भूलती नही

पत्रकारों के सवालों को जवाब देते हुए डॉ. पूनियां ने कहा कि भाजपा ने सभी जिलों में कार्यकारिणी का गठन पूरा कर लिया है।

मण्डलों के गठन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है और बूथों की प्रक्रिया को भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

प्रदेश की नई कार्यकारिणी का पूरे प्रदेशभर से सोशल इंजीनियरिंग को ध्यान में रखते हुए गठन किया गया है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने संबोधन में कहा कि हम अपनी पार्टी के विचार को नीचे तक पहुचायें.

हम प्रदेश में विपक्ष में हैं ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि जनहित के मुद्दों को सड़क से सदन तक पूरजोर तरीक से राज्य सरकार के सामने उठायें और हम जनहित के मुद्दों को लगातार उठा रहे हैं लेकिन सरकार का जन सरोकारों से कोई वास्ता नहीं है।

हमने पिछले दिनों विधानसभा मे जनहित के विभिन्न मुद्दे उठाए लेकिन सरकार सदन भी छोड़कर भाग गई।

उन्होंने नड्डा के संबोधन के बारे में बताया कि, हम केन्द्र में प्रचण्ड बहुमत के साथ सरकार में हैं, 20 लाख करोड़ के आत्मनिर्भर भारत आर्थिक पैकेज के माध्यम के तहत बनाई गई विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदेश की गांव, ढाणियों तक पहुंचाये जिससे उनको लाभ मिल सकें।

उन्होंने कहा कि देश के करीब 50 लाख स्ट्रीट वेन्डर्स के लिए शुरू की गई केन्द्र की योजना को भी लाभार्थियों तक पहुंचाये और ढाई लाख नए किसानों को केसीसी के माध्यम से सस्ता लोन उपलब्ध कराने का ऐतिहासिक फैसला मोदी जी की सरकार ने किया है उसे हम किसानों तक पहुंचायें।

यह भी पढे: रोड़वेज कल से करेगा 300 से ज्यादा बसें संचालित

उन्होंने कहा कि केन्द्र द्वारा किसानों को एक लाख करोड़ का किसान कल्याण पैकेज की जो घोषणा की है उसके जरिए किसानों को लाभ देने के लिए एफपीओ को हमारा किसान मोर्चा प्रदेश में अभियान चलाकर किसानों तक पहुंचायेगा और सभी जिलाध्यक्ष भी इस अभियान में सहभागी बनेगें।

उन्होंने राष्ट्रीय नड्डा जी ने पार्टी के विचारों और राजनैतिक सोच को आमजन तक पहुंचाने के लिए डिजिटल माध्यम का बेहतर उपयोग करने के लिए हमं निर्देशित किया है जिसका हम पालन करेंगे। मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि प्रदेश के हर मण्डल, बूथ तक पार्टी के विचार और राजनैतिक सोच को पहुंचाने के लिए हमारी आई.टी. टीम पूरी मजबूती के साथ काम करेगी।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया बहुत अच्छा टूल है, जिसके माध्यम से भी हम आमजन तक पार्टी को मजबूत करने के लिए अपने विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए विशेष ध्यान देगें। उन्होंने कहा कि नड्डा जी के निर्देशानुसार पार्टी को मजबूत करने के लिए हम और मेहनत करेंगे और उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने का पूरा प्रयत्न करेंगे। डॉ. पूनियां ने कहा कि नड्डा जी ने अपने संबोधन में वैचारिक और अनुशासन पर विशेष जोर दिया है। भारतीय जनता पार्टी संगठन और आंतरिक लोकतंत्र के लिए जानी जाती है।