Rajasthan Exclusive > राजनीती > राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, झेल रहे फेल लॉकडाउन का नतीजा अब आगे क्या करेगी सरकार?

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, झेल रहे फेल लॉकडाउन का नतीजा अब आगे क्या करेगी सरकार?

0
203

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लॉकडाउन समेत कई मुद्दों पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने देश में जारी लॉकडाउन के फेल होने की बात कही है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लॉकडाउन पूरी तरकी से फेल हो गया है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 21 दिनों में सब ठीक हो जाएगा. लेकिन अब 60 दिन हो गए हैं और कोरोना के मामलों में कोई कमी नजर नहीं आ रही हैं. इसके बावजूद लॉकडाउन अब धीरे-धीरे खुलने लगा है. ऐसे में लॉकडाउन का मकसद पूरी तरीके से फेल हो गया है.

राहुल गांधी ने आगे कहा, अब जब लॉकडाउन के चार चरणों में भी वो नतीजे नहीं मले जिनकी सरकार को उम्मीद थी तो अब मोदी सरकार क्या करेगी. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार में बैठे लोगों में डर है कि अगर गरीबों को ज्यादा पैसा दिया तो बाहर के देशों में गलत संदेश जाएगा. लेकिन भारतच की शक्ति ये गरीब ही हैं. ऐसे में बाहर की चिंता नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जवाब दें कि वो गरीबों और किसानों के लिए क्या कर रहे हैं.

केंद्र आगे आकर बताए रणनीति- राहुल गांधी

कांग्रेस शासित राज्यों के बारे में बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकारें गरीबों की मदद कर रही हैं लेकिन अकेले राज्य सरकारें कब तक लड़ पाएंगी. केंद्र को ऐसे समय में आगे आना होगा और अपनी रणनीति बतानी होंगी. उन्होंने कहा, आने वाले दिनों में लॉकडाउन की संख्या तेजी से बढ़ेगी, ऐसे में आम लोगों के हाथ में पैसा होना बहुत जरूरी है.

उन्होंने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेपाल और चीन के साथ चल रहे तनाव पर भी बात की. उन्होंने कहा, नेपाल के साथ क्या हो रहा है, लद्दाख में क्या हुआ इसके बारे में किसी को नहीं पता. इन सब मुद्दों को सरकार को देश के सामने रखना चाहिए.