Rajasthan Exclusive > राजस्थान > कृषि कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान पर जिला प्रभारियों के साथ अजय माकन का संवाद

कृषि कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान पर जिला प्रभारियों के साथ अजय माकन का संवाद

0
62

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस ने हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है। सभी जिलों में कांग्रेस ने हस्ताक्षर अभियान के लिए प्रभारी भी नियुक्त किए हैं जो अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर किसानों से कृषि कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर करवा रहे हैं।

हस्ताक्षर अभियान के फीडबैक को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन 33 जिला प्रभारियों की वर्चुअल बैठक ले रहे हैं। वर्चुअल बैठक में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी जुड़ेंगे।

बैठक में दो अक्टूबर से शुरू किए हस्ताक्षर अभियान में अभी तक कितने किसानों से संवाद किया गया है इसका फीडबैक लेंगे। साथ ही बैठक के दौरान माकन जिला प्रभारियों को निर्देश भी देंगे कि वे किसानों के बीच जाकर केंद्र के कृषि कानूनों की खामियों और उसके दुष्परिणामों के बारे में किसानों को अवगत कराएं।

गौरतलब है कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस ने देशभर में इसके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। दो अक्टूबर को इसके विरोध में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया था, कांग्रेस ने तीन करोड़ किसानों से हस्ताक्षर कराए जाने का लक्ष्य रखा है। इस हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन को राष्ट्रपति को भेजकर इन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की जाएगी।

31 अक्टूबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में भी केंद्र के कृषि कानूनों की खामियों को लेकर विधानसभा में चर्चा की जाएगी। संभावना है कि राज्य सरकार राज्य में नया कृषि अध्यादेश लेकर आ सकती है।