Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान विधानसभा बजट सत्र: ‘अटैकिंग मोड’ पर रहेगा विपक्ष

राजस्थान विधानसभा बजट सत्र: ‘अटैकिंग मोड’ पर रहेगा विपक्ष

0
236

राज्य विधानसभा के कल से शुरू होने जा रहे बजट सत्र में सरकार विपक्ष के निशाने पर रहेगी। सत्र के दौरान सत्तापक्ष को घेरने की रणनीति बनाने के लिए आज भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई । विधानसभा की ‘ना’ पक्ष लॉबी में आयोजित इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के नेतृत्व में भाजपा के विधायक सत्र के दौरान उठाये जाने वाले विभिन्न मुद्दों पर मंथन करेंगे और सरकार को घेरने की रणनीति बनायेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगी। सूत्रों के मुताबिक़ व्यक्तिगत कारणों से राजे ने जयपुर आने में असमर्थता जताते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को इसकी सूचना भी दे दी है। गौरतलब है कि राजे बीते दिनों भाजपा प्रदेश मुख्यालय में हुई कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक में भी शामिल नहीं हो पाईं थीं।

भाजपा विधायक दल की बैठक में वर्त्तमान के कई मुद्दों पर चर्चा होगी जिसके बाद सत्र के दौरान इन्हें पुरजोर तरीके से उठाकर सरकार को घेरा जाएगा। हालांकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व विधायक डॉ सतीश पूनिया पहले ही साफ़ कर चुके हैं कि इस सत्र में राज्य की बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, सम्पूर्ण किसान कर्ज माफी समेत अन्य मुद्दों को लेकर सरकार से सवाल किए जाएंगे। इन मुद्दों पर सदन में चर्चा की मांग भी उठाई जाएगी। सत्र के दौरान सभी विधायकों से विधानसभा में मौजूद रहने को कहा गया है।