Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान: पान मसाला कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, प्रदेश के 23 शहरों में पड़े छापे

राजस्थान: पान मसाला कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, प्रदेश के 23 शहरों में पड़े छापे

0
517

कोरोना काल में भी कालाबाजारियों का सिलसिला जारी है. कोरोना काल के दौर में पान मसाला कारोबारियों के खिलाफ राजस्थान में बड़ी कार्रवाई की गई है. पान मसाला और तंबाकू की बिक्री पर पाबंदी के बावजूद चोरी छुपे इसकी खरीद-फरोख्त की शिकायतों के बाद प्रदेश के 23 शहरों में 42 डीलर्स के ठिकानों पर स्टेट गुड्स एंड सर्विस टैक्स विभाग की टीमों ने छापेमारी की है.

खबरों के मुताबिक अलवर, भीलवाड़ा, राजसमंद, जोधपुर, बालोतरा, जैसलमेर, हिंडोली, अखलेरा, झालरापाटन, भरतपुर, करौली, अजमेर, किशनगढ़, डीडवाना, हनुमानगढ़, जयपुर, कोटपूतली, रेवदर, पाली, चूरू, खाजूवाला, उदयपुर और बांसवाड़ा शहरों में छापेमारी की गई है. प्रधान आयुक्त (राज्य कर) प्रीतम बी यशवंत के निर्देश पर यह छापेमार कार्रवाई की गई है.

राज्य के सभी 13 जोनल कार्यालय और AE शाखा भी छापेमारी में सक्रिय हैं. पान मसाला, सिगरेट व तंबाकू कारोबारियों के ब्लैक मार्केटिंग की शिकायतों पर छापेमारी हो रही है. घरों से कारोबारियों को उठाकर स्टॉक का सत्यापन किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि लगभग सभी कारोबारियों के स्टॉक में गड़बड़ी मिली है. करोड़ों की GST चोरी उजागर होने और वसूली की उम्मीद जताई जा रही है.