Rajasthan Exclusive > राजस्थान > भाजपा ने अब कांग्रेस को घेरने की बनाई रणनीति

भाजपा ने अब कांग्रेस को घेरने की बनाई रणनीति

0
196

जयपुर: प्रदेश में 32 दिन तक चले अशोक गहलोत और पायलट के बीच सियासी ड्रामा पर भले ही एक बार ब्रेक लग गए हो, लेकिन बीजेपी ने अब कांग्रेस पर हमले की तैयारी शुरू कर ली है। 14 अगस्त से विधानसभा सत्र बुलाया जा रहा है और इस विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा कांग्रेस को घेरने की रणनीति बना रही है।

अब सदन में बीजेपी कांग्रेस से कई सवालों के जवाब सदन के बीच पूछ सकती है। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सरकार ने चुनाव में जनता से किए गए वादे पूरे नहीं किए। अब सदन में विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को तमाम सवालों के जवाब देने पड़ेंगे। रामलाल शर्मा ने तीखे तेवर दिखाते हुए कहा सरकार सदन में सवालों के जवाब अपने साथ लेकर आए।

पायलट के यू टर्न से भाजपा खेमे में निराशा

राजस्थान सियासी संकट के बीच राहुल गांधी और सचिन पायलट की मुलाकात के बाद बीजेपी खेमे में निराशा हैं. ये निराशा ऐनवक्त पर पायलट के यूटर्न लेने से हुई है. भाजपा से बिना किसी विचार-विमर्श या पूर्व सूचना के गांधी परिवार के साथ मीटिंग करने से निराशा है. हालांकि फेस वेल्यू पर भाजपा ने इसे हमेशा कांग्रेस में दो गुटों का आपसी झगड़ा माना.लेकिन फिर भी कहीं न कहीं पिछले कुछ महीनों से

भाजपा व पायलट एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे. अब ये तीन माह पुरानी दोस्ती एक तरह से टूटने के कगार पर है, हालांकि इस बारे में इस स्टेज पर कुछ कहना थोड़ी जल्दबाजी होगी. फिर भी भाजपा और पायलट के रिश्तों में एक दरार आ चुकी है. अब भाजपा का शीर्ष नेतृत्व कैसे लेगा इस सारे घटनाक्रम को? इस बारे में अलग-अलग लोगों के अलग-अलग अनुमान है.