Rajasthan Exclusive > राजस्थान > सीएम गहलोत ने किए केंद्र और भाजपा की नीतियों पर प्रहार

सीएम गहलोत ने किए केंद्र और भाजपा की नीतियों पर प्रहार

0
127

कांग्रेस नोटबंदी के 4 साल पूरा होने पर 8 नवंबर को विश्वासघात दिवस के रूप में मनाया. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को ट्वीट किया था. नोटबंदी को चार साल पूरा हो रहे हैं जो मोदी सरकार का त्रासदीपूर्ण निर्णय था. कांग्रेस आठ नवंबर को विश्वासघात दिवस मनाएगी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नोटबंदी की चौथी वर्षगांठ पर केन्द्र और भाजपा की नीतियों पर प्रहार किए.आज के दिन को विश्वासघात दिवस मनाने की नौबत क्यों आई ?.आज नोटबंदी की विफलता देश के सामने है. नोटबंदी से कालाधन वापस आ गया क्या ? पीएम का एक निर्णय भी देशहित में नहीं रहा.

यह भी पढे: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी कर्मचारियों को दिया दीवाली तोहफा

नोटबंदी को बिना प्लानिंग के लागू किया गया. नोटबंदी के 4 साल का केंद्र सरकार हिसाब दे. सीएम गहलोत ने कहा कि जब से नोटबंदी हुई है, किसान, मजदूर, छोटे व्यापारी सब बर्बाद हो गए. ग्रामीण अर्थव्यवस्था पूरी तरह से अस्थिर हो गई. चारों ओर बेरोज़गारी फैल गई. RBI खुद कहता है कि 99.3 प्रतिशत पैसा वापिस जमा हो गया.

सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री जी को चाहिए कि वे अपनी सरकार की गलतियों को सुधारें, चाहे वो GST में गलतियां हैं, चाहे नोटबंदी में हैं, चाहे कोरोना के बाद जो अनलॉक हुआ है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी से व्यापार और ग्रामीण अर्थव्यवस्था ठप हो गई. बेरोजगारी बढ़ गई. नोटबंदी ने हर वर्ग को केवल नुकसान ही पहुंचाया है.