Rajasthan Exclusive > राजस्थान > कल पेश होगा सरकार के पौने दो साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड

कल पेश होगा सरकार के पौने दो साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड

0
123

कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर कई बड़े आयोजन कर रही है। सत्ता और संगठन दोनों की तरफ से ये आयोजन किए जा रहे हैं। कांग्रेस की ओर से कल प्रदेश भर में तीन आयोजन किए जाएंगे।

सुबह 11 बजे प्रदेश कांग्रेस की ओर से कृषि कानून के विरोध में शुरू किए गए विरोध पखवाड़े के तहत किसान-मजदूर बचाओ कार्यक्रम प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में प्रदेश कांग्रेस से लेकर जिला और ब्लॉक लेवल तक के कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ साथ किसान और मजदूर संगठन भी शामिल होंगे।

यह भी पढे: जयपुर बना फिर कोरोना का हॉटस्पॉट, संक्रमितों की संख्या 2 हजार के पार

दोपहर 1 बजे गहलोत सरकार के पौने दो साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने वर्चुअल माध्यम से पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, के साथ तमाम मंत्री-विधायक भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। वहीं मीडिया को भी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जोड़ा जाएगा।

कार्यक्रम में विभागों के अब तक किए गए कामकाज की रिपोर्ट तो पेश होगी ही, साथ ही कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में किए गए वादों में से कितने वादे पूरे किए गए हैं उसका भी रिपोर्ट कार्ड पेश किया जाएगा।

दरअसल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने पिछले दिनों अपने संभागवार फीडबैक कार्यक्रमों के दौरान 2 अक्टूबर को सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करने की बात कही थी। उसके बाद से ही प्रत्येक विभाग में अब तक किए गए कामों का लेखा-जोखा तैयार कर लिया गया था।

यह भी पढे: वासुदेव देवनानी ने राज्य सरकार से निजी स्कूलों की फीस को लेकर स्पष्ट नीति लागू करने की मांग

इसके अलावा कोरोना के खिलाफ जनआंदोलन की शुरुआत के साथ ही कल शाम को ही सरकार की ओर से मास्क वितरण कार्यक्रम भी शुरु होगा। प्रदेश भर में सरकार एक करोड़ मास्क वितरित करेगी। 3 और 4 अक्टूबर को मंत्रिमंडल के सदस्य अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर कोरोना के प्रति लोगों के बीच में जागरूकता फैलाने का काम करेंगे।