Rajasthan Exclusive > राजस्थान > निगम चुनावः बागियों पर कार्रवाई नहीं करना कांग्रेस की रणनीति

निगम चुनावः बागियों पर कार्रवाई नहीं करना कांग्रेस की रणनीति

0
145

जयपुर सहित जोधपुर कोटा के छह नगर निगमों में हो रहे चुनाव में पार्टी से बगावत कर चुनाव लड़ रहे बागियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में कांग्रेस के बागियों के खिलाफ पार्टी की ओर से अभी तक कार्रवाई नहीं करने को लेकर चर्चाओं का दौर भी तेज हो गया है।

नगर निगम चुनाव में 22 अक्टूबर को नाम वापसी की आखिरी तारीख थी। पार्टी की ओर से नाम वापस लेने की चेतावनी भी जारी की गई थी लेकिन नाम वापसी तारीख बीतने से लेकर आज तक पार्टी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बागी प्रत्याशी चुनाव चिन्ह अलॉट होने के बाद अब कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए मुसीबत बन गए हैं।

यह भी पढे: राज्य सरकार 28 अक्टूबर तक अंतरिम फीस का करें निर्धारण: हाईकोर्ट

सूत्रों की माने तो हेरिटेज नगर निगम के किशनपोल, हवामहल और आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के कई वार्ड ऐसे हैं जो अल्पसंख्यक बाहुल्य है, यहां पर सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशियों और बागी प्रत्याशियों के बीच ही है ऐसे में कांग्रेस के प्रत्याशियों को कड़ी चुनौती मिल रही है

संभवतः प्रत्याशियों के खिलाफ अभी तक कार्रवाई नहीं करना कांग्रेस की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। यह बताया जा रहा है कि अगर बागी प्रत्याशियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे चुनाव जीतने के बाद बोर्ड में पार्टी के साथ रहेंगे, नहीं तो बोर्ड बनने के बाद वे पाला बदलकर भाजपा के पक्ष में खड़े हो सकते हैं।