Rajasthan Exclusive > राजस्थान > कोरोना के नए मरीज बढ़ने लगे, प्रदेश में दूसरा दौर जल्द शुरू होने का अनुमान लगाया

कोरोना के नए मरीज बढ़ने लगे, प्रदेश में दूसरा दौर जल्द शुरू होने का अनुमान लगाया

0
150

राजस्थान में कोरोना का दूसरा दौर जल्द शुरू होने का अनुमान लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य महकमा जहां लोगों को बार-बार चेता रहा है वहीं अब सर्दी बढ़ने के साथ ही कोरोना के नए मरीजों की संख्या में फिर से इजाफा होना शुरू हो गया है। नवंबर माह की बात करे तो 9 दिनों में ही सौ नए पॉजिटिव मरीजों की वृद्धि हो रही है।

कोरोना वायरस सर्दियों में ज्यादा असर दिखाता है। नवंबर के प्रथम सप्ताह से ही सुबह और शाम को अच्छी सर्दी का अहसास होने लगा है। ऐसे में कोरोना के नए पॉजिटिव मरीजों में फिर से इजाफा शुरू हो गया है। सर्दियां तेज हुई और लोगों ने ध्यान नहीं दिया तो दिसंबर और जनवरी में मरीजों को संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी होगी। इसे कोरोना का दूसरा दौर भी माना जा सकता है।

यह भी पढे: पटाखों पर रोक जनता की सेहत के लिए लगाई: मुख्यमंत्री

गत दो माह से सबसे ज्यादा मरीज राजधानी जयपुर में ही आ रहे हैं। अक्टूबर के दूसरे सप्ताह के बाद नए मरीजों की संख्या में कमी होना शुरू हो गया था, लेकिन अब नवंबर माह के शुरुआत से नए मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है।

विदेशों में कोरोना का दूसरा फेज आ गया है। ऐसे में सर्दी बढ़ने के साथ ही देश और प्रदेश में भी विशेषज्ञों ने कोरोना के दूसरे फेज की संभावना जताई है। खुद स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा भी यह कह चुके हैं कि कोरोना को लेकर लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। दिसंबर व जनवरी में कोरोना के नए मरीजों में इजाफा हो सकता है।