Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान में कोरोना बेलगाम, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार

राजस्थान में कोरोना बेलगाम, संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार

0
183

राजस्थान में शुक्रवार की सुबह 814 और लोग कोरोना संक्रमण (Rajasthan Corona Update News) की चपेट में आ गए हैं । प्रदेश में अब तक कुल 1 लाख 8 494 लोग शिकार हुए हैं। लेकिन रिकवरी रेट अच्छी होने के कारण प्रदेश में अब 17838 लोग ही संक्रमित (Rajasthan Corona Update News) हैं। जिन का इलाज अस्पताल या फिर होम आइसोलेशन में जारी है।

सुबह-सुबह 7 और लोगों की जान कोरोना ने ले ली है। प्रदेश में कोरोना (Rajasthan Corona Update News) से होने वाली मौतों की संख्या 1286 हो गई है। शुक्रवार को सुबह आए रोगियों में सर्वाधिक रोगी जयपुर में 134 है। वहीं जोधपुर में 119 नए संक्रमित (Rajasthan Corona Update News)आए हैं ।

यह भी पढे: नो मास्क, नो एंट्री: कोरोना को लेकर राजस्थान सरकार गंभीर

इसके अलावा अजमेर में 49, अलवर में 48, बांसवाड़ा में 16, बारा में 15 ,भरतपुर में 22, भीलवाड़ा में 31, बीकानेर में 27, बूंदी में 10, चित्तौड़गढ़ में 14, चूरू में 17, धौलपुर में 12, डूंगरपुर में 15 ,गंगानगर में 22, हनुमानगढ़ में 18, जैसलमेर में 10 ,जालौर में 12, झालावाड़ में 23, झुंझुनू में 5, करौली में 2, कोटा में 73, नागौर में 18, पाली में 16, प्रतापगढ़ में 13 ,राजसमंद में 8, सवाई माधोपुर में 3, सीकर में 17, सिरोही में 7, टोंक में 7, उदयपुर में 31 नए रोगी (Rajasthan Corona Update News) सामने आए हैं।

कोरोना को लेकर राजस्थान सरकार गंभीर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बैठक से निकले प्रस्ताव को जयपुर के कारोबारियों ने लागू कर दिया हैं। जयपुर के एमआई रोड बाजार से तीन दिवसीय विशेष जागरूकता अभियान की शुरूआत हुई हैं। चारदीवारी के 32 हजार और जयपुर शहर के सवा लाख कारोबारी यह प्रण लेंगे की बिना मास्क दूकान में किसी की एंट्री नहीं हो।

कार्यालयों में भी इसे प्रमुखता से लागू किया जाएगा। पुलिस, प्रशासन और कारोबारी मिलकर सुरक्षा चक्र बनाएगें।कोरोना सिंतबर माह में बेकाबू हैं।

यह भी पढे: नए कृषि कानून को किसान विरोधी बताते हुए सरकार से पायलट ने संशोधन की मांग की

सितंबर माह के पहले पचावाड़े में ही कोरोना संक्रमितों का आकड़ा पांच हजार के करीब हें। अस्पतालों की सुविधा भी जवाब देने लगी हैं, गुलाबी नगरी का ऐसी कोई कॉलोनी नहीं जहां संक्रमित नहीं मिला हो। कोरोना का वायरस अनलॉक हैँ। वैक्सीन और दवा का इंतजार लगातार लंबा होता जा रहा हैं.

ऐसे में अब आम लोग सुरक्षा गाइड लाइन की पालना कडा़ई से करें तो कोरोना की चेन ब्रेक होने की संभावना अधिक हैं। जयपुर के दो लाख वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों ने कोरोना को हराने की जिद ठानी हैं।

अपने व्यावसायिक और कारोबारी स्थलों पर बिना मास्क किसी भी एंट्री नहीं करेंगे। वहीं सेनेटाइजर, शोशल डिस्टेंसिंग की पालना पर भी फोकस होगा। जयपुर व्यापार महासंघ के बैनर तले 18 सिंतबर तक जयपुर के सभी बाजारों में विशेष अभियान संचालित कर उपभोक्ता और कारोबारी दोनों को जागरूक किया जाएगा।

जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा, आयुक्त जयपुर हेरिटेज नगर निगम लोकबंधु सहित व्यापारी की मौजूदगी में इस कार्यक्रम की शुरूआत हुई।