Rajasthan Exclusive > राजस्थान > निगम चुनाव के पहले चरण के लिए कल थमेगा प्रचार

निगम चुनाव के पहले चरण के लिए कल थमेगा प्रचार

0
153

जयपुर हेरिटेज सहित जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगम में 29 अक्टूबर को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए मंगलवार शाम 5 बजे प्रचार थम जाएगा। मंगलवार को प्रचार का आखिरी दिन है। बुधवार शाम 5 बजे प्रचार थमने के साथ ही प्रत्याशी केवल डोर टू डोर जनसंपर्क करके ही अपने लिए मत और समर्थन की अपील कर सकेंगे।

इसे देखते हुए तीन नगर निगमों में आज और कल प्रचार तेज हो गया है। प्रत्याशियों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। आज जगह-जगह वार्डों में नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। नुक्कड़ सभाओं और डोर टू डोर कैंपेन के जरिए प्रत्याशी मतदाताओं से वोट मांग रहे हैं।

यह भी पढे: कृषि कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान पर जिला प्रभारियों के साथ अजय माकन का संवाद

वहीं बुधवार को प्रचार के आखिरी दिन स्थानीय विधायक और कांग्रेस के बड़े नेता भी प्रचार में जुटेंगे। इन तीन नगर निगम के वार्डों में कांग्रेस, भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी वाहन रैली के जरिए अपनी ताकत दिखाएंगे।

जयपुर में ग्रेटर नगर निगम के वार्ड 133 और वार्ड 135 में कांग्रेस ने निर्दलीय प्रत्याशियों को समर्थन दिया है। वार्ड 133 से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी तो अपना नामांकन ही दाखिल नहीं कर पाए थे वहीं वार्ड 135 के कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन खारिज हो गया था। इसी कारण से इन दोनों वार्डों में कांग्रेस ने निर्दलीय प्रत्याशियों को अपना समर्थन दिया है। इसके अलावा हैरिटेज के आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 89 में पार्टी ने वार्ड को ओपन छोड़ते हुए कोई प्रत्याशी ही घोषित नहीं किया है, यहां भी कांग्रेस निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देने पर विचार कर रही है।