Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान सरकार ने अनलॉक-2 की गाइडलाइन जारी की, 31 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

राजस्थान सरकार ने अनलॉक-2 की गाइडलाइन जारी की, 31 जुलाई तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

0
395

जयपुर: राजस्थान की गहलोत सरकार ने अनलॉक-2 के लिए गाइ़डलाइन जारी की है. 1 जुलाई से देशभर में अनलॉक-2 की शुरूआत हो रही हैं. नई गाइडलाइन के मुताबिक, सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान व अन्य शैक्षणिक संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. केंद्र और राज्य के ट्रेनिंग संस्थान 15 जुलाई से शर्तो के साथ खुल सकते हैं. इसके अलावा, धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया है. अनलॉक-2 में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सभी गैर-आवश्यक गतिविधियों के लिए आवागमन पर प्रतिबंद रहेगा.

राजस्थान में अनलॉक-2 में क्या बंद रहेगा

– प्रदेश में सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. ओनलाइन डिस्टेंस लर्निंग को प्रोत्साहित किया जाए. सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम, सभाएं, बड़े सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध रहेगा.
– सिनेमा हॉल, जिम, मनोरंजन पार्क, स्विमिंग पूल, थियेटर्स, बार (होटल, रेस्टोरेंट और क्लब जिनको पहले से ही खुला रहने की स्वीकृति प्रदान की गई है के अलावा), ओडिटोरियम, असेंबली हॉल और समान प्रकृति के स्थान बंद रहेंगे.
– शहर व नगरीय निकाय क्षेत्रों के सभी धार्मिक स्थल, पूजा स्थल तथा ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे बड़े धार्मिक स्थान, जहां लॉकडाउन से पहले की अवधि में रोजाना आने वाले दर्शनार्थिंयों की औसत संख्या 50 से ज्यादा थी, ये सभी बंद रहेंगे.
– केंद्र की अनुमति प्राप्त अंतराष्ट्रीय उड़ान के अलावा सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध रहेगा। मेट्रो रेल सेवा को भी अभी बंद रखा जाएगा.
– विवाह में 50 और अंत्येष्टि में 20 व्यक्ति ही शामिल होंगे.
– रात 10 से सुबह 5 तक आवागमन पर प्रतिबंध