Rajasthan Exclusive > राजस्थान > प्रदेश में सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉक डाउन करे सरकार:पूनिया

प्रदेश में सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉक डाउन करे सरकार:पूनिया

0
293

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने प्रदेश में कोरोना (Rajasthan lockdown latest News) पर कहा कि इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार को प्रदेशभर में सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन (Rajasthan lockdown latest News) की घोषणा करनी चाहिए। सरकार को तुरन्त प्रभाव से डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ की अंशकालिक भर्ती करनी चाहिए, जिससे अस्पतालों में हो रही चिकित्साकर्मियों की कमी को दूर किया जा सके।

साथ ही स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए प्रदेश का स्वास्थ्य मंत्रालय यह सुनिश्चित करे कि प्रत्येक अस्पताल में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर्स पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता हो। साथ ही कोरोना मरीजों (Rajasthan lockdown latest News) की बढ़ती संख्या को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में कोविड सेन्टर और उनमें आइसोलेशन वार्ड में बैड की पर्याप्त व्यवस्था करें, जहाँ कहीं भी संक्रमण की सम्भावना अधिक है, वहाँ पर प्रतिदिन सैनेटाइजेशन की व्यवस्था हो और सरकार के स्तर पर कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित हो।

यह भी पढे: कोरोना को गंभीरता से लें, लापरवाही नहीं बरतें: मुख्यमंत्री

डॉ. पूनियां ने मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल माध्यम से आयोजित कोरोना जागरूकता संवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जब हालात नियंत्रण से बाहर हो गये हैं, पॉजिटिव मरीजों (Rajasthan lockdown latest News) का आँकड़ा एक लाख को पार कर गया है, प्रदेश में इस महामारी के कारण 1250 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, तब चिकित्सा विशेषज्ञों से संवाद करने की प्रक्रिया शुरू की है। जबकि यह सब बहुत पहले हो जाना चाहिए था, ताकि कोरोना को फैलने से रोकने और इससे संक्रमित (Rajasthan lockdown latest News) लोगों के बेहतर ईलाज और उनकी जान बचाने में मदद मिलती।

यह भी पढे: तालाबंदी के दौरान कितने प्रवासी मजदूरों की मौत?, सरकार ने संसद में कहा-पता नहीं

रोकथाम के लिए किये जाने वाले उपायों और सरकारी नियमों का व्यापक प्रचार-प्रसार करे, इसके लिए सामाजिक जागरूकता के लिए अभियान चलाये, जो नियम सरकार की ओर से बनाये गये हैं, उनका सख्ती से पालन करवायें, प्लाज्मा डोनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करें, वैकल्पिक चिकित्सा पद्धतियों को प्रोत्साहित करें, मास्क और सैनेटाइजर का व्यापक वितरण करें, देश एवं प्रदेश के प्रतिष्ठित लोगों द्वारा आमजन की जागरूकता के लिए अपील जारी करवायें, लोगों की इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए योग और प्राणायाम का प्रचार-प्रसार करें। लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों की संख्या में वृद्धि करें, निजी एवं राजकीय अस्पतालों का प्रतिदिन अपडेट जारी करें।