Rajasthan Exclusive > IPL > रनों की बारिश से सराबोर हुआ शारजाह का रेगिस्तान, किंग्स पर ‘रॉयल’ जीत

रनों की बारिश से सराबोर हुआ शारजाह का रेगिस्तान, किंग्स पर ‘रॉयल’ जीत

0
87

आईपीएल 2020 में सुपर संडे को एक शानदार मुकाबला देखने को मिला जहां किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के ऊपर राजस्थान रॉयल्स ने शानदार जीत दर्ज की. राजस्थान (Rajasthan Royals) ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए सत्र की दूसरी जीत दर्ज की.

शारजाह के छोटे मैदान पर रनों की बारिश वाले एक रोचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया.

किंग्स इलेवन पंजाब से मिले 224 रनों के विशाल लक्ष्य को रॉयल्स ने बखूबी चेज किया और 20वें ओवर में लक्ष्य हासिल किया.

यह भी पढे: आईपीएल 2020 में किंग्स की दहाड़, मयंक ने जड़ा आतिशी शतक

राजस्थान (Rajasthan Royals) की ओर से संजू सैमसन ने एकबार फिर ताबड़तोड़ पारी खेली. सैमसन ने 42 गेंदों पर चार चौके और सात छक्के की मदद से 85 रन बनाए. वहीं कप्तान स्मिथ ने 27 गेंदों पर 50 रनों की उम्दा पारी खेली.

तेवतिया ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के

शुरुआत में अपनी धीमी बल्लेबाजी से रास्थान (Rajasthan Royals) के खेमें में परेशानी खड़ी करने वाले राहुल तेवतिया ने मुकाबले को मोड़ दिया. उन्होंने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच छक्के जड़े. इस ओवर की पांचवीं गेंद पर वह चूक गए अन्यथा उनके बल्ले से छह गेंदों पर छह छक्के निकलते. तेवतिया 31 गेंदों में 53 रन बनाए.

किंग्स का विशाल स्कोर

इससे पहले आईपीएल 2020 (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab)  के शानदार फॉर्म का दौर रविवार को भी जारी रहा. इन फॉर्म बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) ने शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचाया. मयंक के शतक और राहुल के अर्धशतक के दम पर किंग्स (Kings XI Punjab) ने रॉयल्स के सामने 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

मयंक ने जड़ा तूफानी शतक

इस मुकाबले में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मयंक (Mayank Agrawal) ने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा. वहीं IPL 2020 में दो शतक लगे हैं और दोनों ही किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से लगे हैं. पिछले मैच में केएल राहुल (KL Rahul) ने शतक जड़ा था.

मयंक (Mayank Agrawal) ने 45 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. 51 गेंदों की अपनी पारी में मयंक ने 10 चौके और सात छक्के की मदद से 107 रन बनाए. मयंक (Mayank Agrawal) ने केएल राहुल के साथ मिलकर 183 रनों की साझेदारी की. राहुल ने भी 54 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया. इस तरह से पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.