Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान के परिवहन मंत्री ने कहा- रेल मंत्री झूठे हैं, राज्यों को ट्रेन नहीं मिल रही

राजस्थान के परिवहन मंत्री ने कहा- रेल मंत्री झूठे हैं, राज्यों को ट्रेन नहीं मिल रही

0
48

राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने रेल मंत्री पीयूष गोयल के बयान को गलत बताया. राजस्थान के परिवहन मंत्री ने कहा है कि देश के रेल मंत्री पीयूष गोयल झूठ बोल रहे हैं कि राजस्थान सरकार श्रमिकों को लाने के लिए ट्रेन नहीं मांग रही है. सच्चाई यह है कि हम लगातार मांग रहे हैं, लेकिन भारत सरकार की तरफ से नहीं दी जा रहा है.

राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, रेल मंत्री पीयूष गोयल अब जाकर दिखे हैं जबकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सबसे पहले ट्रेन मांगने वालों में से थे और अभी भी लगातार भारत सरकार से कह रहे हैं कि ज्या से ज्यादा ट्रेनें चलाई जाए. परिवहन मंत्री ने कहा, भारत सरकार को अब दो महीने बाद श्रमिक याद आ रहे हैं, अभी याद आ रहे थे तो कंट्रोल रूम बनाकर सभी राज्यों को निर्देश देना चाहिए था और सभी राज्य मानते कि सभी श्रमिकों को छोड़ दिया गया है.

उन्होंने कहा, राजस्थान सरकार तो नंगे पांव चल रहे श्रमिकों को चप्पल पहना रही है और बसों से शेल्टर होम भेज रही है, लेकिन यूपी सरकार और बिहार सरकार तो श्रमिकों को लेने से ही मना कर रही है. उन्होंने कहा कि रेल मंत्री ने जो बयान दिया है उसके लिए भारत सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए.

बता दें कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि रेलवे रोजाना 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को चलाकर कामगारों को उनके घर पहुंचाने के लिए तैयार है, लेकिन मुझे दुख है कि कुछ राज्यों जैसे पश्चिम बंगाल, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और झारखंड की सरकारों द्वारा इन ट्रेनों को अनुमति नहीं दी जा रही है. इससे श्रमिकों को घर से दूर कष्ट सहना पड़ रहा है.