Rajasthan Exclusive > राजस्थान > 24 फरवरी को पेश होगा प्रदेश का बजट, बीएसीकी बैठक में फैसला हुआ

24 फरवरी को पेश होगा प्रदेश का बजट, बीएसीकी बैठक में फैसला हुआ

0
120

बजट सत्र का कामकाज तय करने के लिए आज सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद स्पीकर सीपी जोशी की अध्यक्षता में विधानसभा की कार्य सलाहकार समिति बीएसी की बैठक हुई। बी ए सी की बैठक में 24 फरवरी को बजट पेश करने का निर्णय लिया गया। पहले 17 फरवरी को बजट पेश होने की संभावना जताई जा रही थी। परन्तु इस निर्णय के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अब 24 फरवरी को बजट पेश करेंगे। बजट से पहले राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन में चार दिन बहस होगी, उसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बहस का जवाब देंगे.

इससे पहले आज राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र की पहले दिन की कार्रवाई राज्यपाल के अभिभाषण और दिवंगतों को श्रद्धांजलि के बाद कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. सदन में आज 21 दिवंगत नेताओं के साथ उत्तराखंड और जालौर हादसे के मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई.

वहीं सत्र के पहले दिन आज सदन में किसान आंदोलन की गूंज सुनाई दी. कांग्रेस विधायक इंदिरा मीणा विधानसभा की कार्रवाई में भाग लेने के लिए ट्रैक्टर लेकर पहुंची. वहीं, राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में माकपा विधायक बलवान पूनिया ने जमकर हंगामा किया. पूनिया ने राज्यपाल के समक्ष कागज़ लहराते हुए कृषि कानून को काला कानून करार दिया और केंद्र सरकार से इन कानूनों को वापस लेने की मांग की.