Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान: भविष्य में कोरोना जैसी महामारी को रोकने के लिए सीएम गहलोत ने दिए खास निर्देश

राजस्थान: भविष्य में कोरोना जैसी महामारी को रोकने के लिए सीएम गहलोत ने दिए खास निर्देश

0
417

राज्य में जारी कोरोना संकट के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए अब तक किए गए सभी प्रयासों और उनके नतीजों का जिलावार गहन अध्ययन करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि इससे हम भविष्य में इस बीमारी से लड़ने और संक्रमण बढ़ने की आशंका से निपटने के लिए बेहतर योजना बना सकेंगे.

राजस्थान के सीएम गहलोत ने मंगलवार को नियमित समीक्षा बैठक में कहा कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण की स्थिति के नियत्रंण में होने पर भी सतर्कता और तैयारी में कोई भी कमी नहीं रहे. उन्होंने कहा कि कुछ विशेषज्ञों द्वारा आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है. ऎसे में राज्य सरकार की सजगता में किसी स्तर पर कमी नहीं रहे और हर स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध हों.

बैठक में अतिरिक्त चिकित्सा मुख्य सचिव चिकित्सा रोहित कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित पाए गए 7476 लोगों में से 4165 ठीक हो चुके हैं और उपचाररत मामलों की संख्या केवल 3143 है. अभी तक 3 लाख 37 हजार से अधिक नमूनों की जांच की गयी है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में लगभग 21 हजार लोग संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर में हैं और 4.75 लाख से अधिक लोग घरों में क्वारेंटाइन नियमों की पालना कर रहे हैं. अभी तक क्वारेंटाइन के उल्लंघन के 1306 मामले सामने आए हैं, जिनके चलते 604 लोगों को घर के एकांतवास से संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर में भेजा गया है.