Rajasthan Exclusive > राजनीती > राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में कांग्रेस के बाद BJP विधायकों को होटल भेजेगी

राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में कांग्रेस के बाद BJP विधायकों को होटल भेजेगी

0
215

जयपुर: राज्यसभा का चुनाव 19 जून को होना है. इससे पहले गठजोड की राजनीति चल रही है. राजस्थान कांग्रेस के विधायक जयपुर में जेडबल्यू मैरियट होटल में हैं. अब भाजपा ने भी अपने विधायकों को शहर से दूर एक होटल क्राउन प्लाजा में शिफ्ट करने का निर्णय लिया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा, “हमने अपने विधायकों को प्रशिक्षण और एसे अन्य उद्देश्यों को ध्यान में रखते हुए एक महीने पहले ही एक रिसॉर्ट में ट्रांसफर करने का फैसला कर लिया था.”

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीष पूनिया ने कहा, हम दो दिन होटल में रहेंगे. हमारे विधायकों को अगले दो दिनों के लिए मतदान और कानून के मुद्दों पर प्रशिक्षित किया जाएगा. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 18 जून को जयपुर पहुंचेंगी और विधायकों से मिलेंगी.

भाजप-कांग्रेस दोनो को सता रहा क्रॉस वोटिंग का खतरा

राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने पुष्टि की है कि क्रॉस वोटिंग का खतरा बीजेपी और कांग्रेस दोनों को है, क्योंकि दोनों के पास लगभग 20-30 नए विधायक हैं, जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में कभी मतदान नहीं किया है.

गौरतलब हो कि राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होना है. इन 3 में से 2 सीटों पर कांग्रेस और 1 सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है. लेकिन बीजेपी ने 2 उम्मीदवार खड़े करके चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है. मौजूदा हालात में राजस्थान में बीजेपी के पास 72 विधायक हैं और उसे छोटी पार्टियों और निर्दलीय मिलाकर 6 विधायकों का समर्थन हासिल है. जिसके दम पर वह एक सीट आसानी से जीत सकती है लेकिन उसकी नजर कांग्रेस को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों, बीएसपी से कांग्रेस में आए विधायकों पर है.