Rajasthan Exclusive > राजस्थान > किसान आंदोलन का ‘पारा’, राहुल गांधी के बाद राकेश टिकैत-योगेन्द्र यादव भी दिखाएंगे किसानों की ‘ताकत’

किसान आंदोलन का ‘पारा’, राहुल गांधी के बाद राकेश टिकैत-योगेन्द्र यादव भी दिखाएंगे किसानों की ‘ताकत’

0
157

राजस्थान में आने वाले दिनों में किसान आंदोलन में तेज़ी आती दिख रही है। जहां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 12 और 13 फरवरी को प्रदेश का दौरा कर किसान आंदोलन को मजबूती देंगे, तो उनके बाद किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी किसानों के साथ केंद्र सरकार को आंदोलन की ‘ताकत’ का अहसास करवाएंगे। टिकैत के साथ ही किसान नेता योगेन्द्र योगी के भी राजस्थान आने का कार्यक्रम बना है।

पूर्व विधायक और किसान नेता ‘कॉमरेड’ अमराराम के अनुसार किसान नेता राकेश टिकैत और योगेन्द्र यादव 23 फरवरी को राजस्थान दौरे पर रहेंगे। ये दोनों किसान नेता सीकर कृषि मंडी में आयोजित होने वाली किसान महापंचायत को संबोधित करेंगे। महापंचायत में शामिल बड़ी संख्या में किसानों के बीच किसान आंदोलन को और मजबूती देने की रूपरेखा तय की जायेगी। साथ ही केंद्र सरकार को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की आवाज़ बुलंद की जायेगी।

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के तहत किसान नेता राकेश टिकैत और योगेन्द्र यादव की राजस्थान में ये पहली किसान महापंचायत होने जा रही है। माना जा रहा है कि प्रदेश के किसान बहुल शेखावाटी अंचल की इस किसान महापंचायत में इन नेताओं की मौजूदगी में किसान आंदोलन को और गति दिए जाने की योजना है।