Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन, बेटे चिराग ने दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन, बेटे चिराग ने दी जानकारी

0
160

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का निधन हो गया है. उनके बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पासवान (Ram Vilas Paswan) लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनका ईलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा था. हाल ही में बायपास सर्जरी हुई थी.वे 74 वर्ष के थे.

चिराग ने रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की निधन की जानकारी देते हुए लिखा, पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं. Miss you Papa…

मालूम हो कि रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. अभी कुछ दिनों पहले ही उनके दिल का एक ऑपरेशन भी हुआ था. यह बात भी चिराग पासवान ने ही ट्वीट कर शेयर की थी. चिराग पासवान ने अपने उस ट्वीट में इस बात का भी जिक्र किया था कि आने वाले दिनों में उनके पिता का एक और ऑपरेशन किया जाना था.

चिराग पासवान ने 4 अक्टूबर के अपने ट्वीट में लिखा था, “पिछले कई दिनों से पापा का अस्पताल में इलाज चल रहा है. कल शाम अचानक उत्पन्न हुई परिस्थितियों की वजह से देर रात उनके दिल का ऑपरेशन करना पड़ा. ज़रूरत पड़ने पर संभवतः कुछ हफ्तों बाद एक और ऑपरेशन करना पड़े. संकट की इस घड़ी में मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े होने के लिए आप सभी का धन्यवाद.”

रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) अपने राजनीतिक करियर में कई पार्टियों से जुड़े रहे. लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल के दौरान भी उनके मुख्यमंत्री रहते एक कद्दावर नेता रहे. इसके अलावा वह भाजपा में शामिल होने के बाद बिहार में लोकजनशक्ति पार्टी के संस्थापक के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे थे.

पांच जुलाई 1946 को खगरिया जिले के शाहरबन्‍नी के एक दलित परिवार में जन्‍मे रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की गिनती बिहार ही नहीं, देश के कद्दावर नेताओं में की जाती थी.