Rajasthan Exclusive > IPL > सुपर ओवर में थमा मुंबई का तूफान, बैंगलोर ने मारी बाजी

सुपर ओवर में थमा मुंबई का तूफान, बैंगलोर ने मारी बाजी

0
127

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मुंबई इंडियंस को हराकर सत्र की अपनी दूसरी जीत दर्ज की. आरसीबी (RCB) से मिले 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 201 रन बनाए और मैच को टाई कराया. इसके बाद सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस ने 7 रन बनाए जिसे आरसीबी के लिए विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की जोड़ी ने आखिरी गेंद पर पार कर लिया.

एक बड़े स्कोर के कारण शुरुआत से ही मुंबई की टीम दबाव में दिखी. कप्तान रोहित शर्मा महज आठ रनों के निजि स्कोर पर वाशिंग्टन सुंदर का शिकार बने. वहीं सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौटे जबकि क्विंटन डि कॉक भी 14 रन ही बना सके.

सौरभ तिवारी की जगह टीम में शामिल किए गए युवा ईशान किशन ने मौके का भरपूर फायदा उठाया और एक जोरदार पारी खेली. ईशान ने 58 गेंदों पर 2 चौके और 9 छक्के की मदद से 99 रन बनाए और एक रन से अपना शतक चूक गए.

यह भी पढे: आईपीएल-2020 में Orange Cap की दौड़ में राहुल सबसे आगे, मयंक 1 रन पीछे

वहीं किरोन पोलार्ड ने आखिरी लम्हों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और इसुरू उदाना के ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच को टाई करा दिया. पोलार्ड ने 24 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 60 रनों की पारी खेली. आरसीबी के गेंदबाजों ने आखिरी चार ओवर में 79 रन खर्चे.

RCB का विशाल स्कोर

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल-13 के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए. बैंगलोर के लिए एबी डिविलियर्स, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतक जमाए. डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए. डिविलियर्स ने चार चौके और चार छक्के लगाए. पडिक्कल ने 40 गेंदों पर 54 रन बनाए. उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे. फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए. अपनी पारी में फिंच ने सात चौके और एक छक्का मारा. मुंबई की तरफ से ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए. शिवम दूबे 10 गेंदों पर 27 रन बनाकर नाबाद लौटे.

कोहली का फ्लॉप शो जारी

वहीं मौजूदा सत्र में रॉयल चैलेंर्जस बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का फ्लॉप शो जारी रहा. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में भी वह सिर्फ 11 गेंदो में तीन रन ही बना सके. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 27.27 का रहा. इस सीज़न में कोहली अब तक तीन मैचों में सिर्फ 18 रन ही बना सके हैं. इससे पहले दो मैचों में भी कोहली का बल्ला खामोश रहा था.

इस सीज़न के अपने पहले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ वह सिर्फ 14 रन बना सके थे. इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में भी वह सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. हैदराबाद के खिलाफ मैच में कोहली ने 13 गेंदो में 14 रन बनाए थे जबकि पंजाब के खिलाफ वह पांच गेंदो में सिर्फ एक रन बना सके थे.