Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शुरू हुई रोडवेज बस सेवाएं

राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शुरू हुई रोडवेज बस सेवाएं

0
455

देश में जारी कोरना महामारी के कारण कई राज्यों में बस सेवाएं अभी भी बाधित हैं. हालांकि कई राज्य सुरक्षा इंतजामों के बीच सरकारी बस सेवाएं शुरू कर चुके हैं. इस कड़ी में राजस्थान रोडवेज ने शुक्रवार से एक बार फिर अपना अंतरराज्यीय बस संचालन शुरू कर दिया है. बुधवार को हरियाणा के लिए स्थगित की गई सभी बस सेवाएं शुक्रवार से एक बार फिर से शुरू हो गई हैं.

मालूम हो कि रोडवेज ने गृह विभाग के आदेश के बाद हरियाणा के लिए अपना संचालन बंद कर दिया था, लेकिन उसे अब एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है. रोडवेज प्रदेश में करीब 430 रूट्स पर बसों का संचालन कर रही है. इसमें 10 रूट्स के जरिए हरियाणा के लिए भी बसें शुरू की गई थी. इसमें प्रदेश के अलग-अलग शहरों से हरियाणा के गुरुग्राम, हिसार, फिरोजपुर और फरीदाबाद के लिए बसें चलाई गई थी. उन्हें बुधवार को गृह विभाग के आदेश से स्थगित कर दिया गया था, लेकिन 12 जून से एक बार फिर इन रूट्स पर बसों का संचालन शुरू हो गया है.

अंतरराज्जीय यात्रा करने से पहले प्रत्येक यात्री के लिए पास लेना अनिवार्य किया गया है. ऐसे में रोडवेज ने जयपुर, सीकर, भरतपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़ और अलवर कलेक्टर को पत्र लिखकर बस स्टैंड पर पास काउंटर लगाने का आग्रह किया है, ताकि यात्रियों को बस स्टैंड पर ही पास जारी किए जा सकें. वहीं, यात्रा से पहले यात्रियों की थर्मल स्‍कैनिंग भी अनिवार्य की गई है. इसके बाद ही यात्री को यात्रा की अनुमति होगी. राजधानी जयपुर में पहले हरियाणा जाने के लिए तीन जगहों से बसों का संचालन किया जा रहा था. डीलक्स बस सिंधी कैम्प, गुरुग्राम, फरीदाबाद की बसें ट्रांसपोर्ट नगर और हिसार की बसें चौमूं पुलिया से संचालित हो रही थी. लेकिन, अब पास की अनिवार्यता को देखते हुए सभी बसों को सिंधी कैम्प से ही संचालित किया जा रहा है, ताकि एक ही जगह यात्रियों के पास बनाए जा सके.

इस बीच राजस्थान में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. राजस्थान में शुक्रवार सुबह कोरोना के 92 नए मामले सामने आए. इनमें सिरोही में सबसे ज्यादा 34, जयपुर में 24, झुंझुनू में 10, अजमेर और अलवर में 7-7, झालावाड़ में 3, कोटा, टोंक और सवाई माधोपुर में 2-2 मरीज मिले. इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 11930 पहुंच गई है. वहीं 12 घंटे में संक्रमण से 4 मरीजों की मौत भी हो गई जिससे राज्य में संक्रमण से मौत का आंकड़ा 269 पहुंच गया.