Rajasthan Exclusive > राजनीती > सचिन पायलट और उनके सहयोगियों पर गिरी गाज, सभी पदों से हटाए गए

सचिन पायलट और उनके सहयोगियों पर गिरी गाज, सभी पदों से हटाए गए

0
225

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच आज पार्टी आलाकमान ने बड़ा फैसला लेते हुए सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है. आज दूसरी बार कांग्रेस विधायक दल की होने वाली बैठक में फैसला लिया गया था कि सचिन और उनके बागी सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

मिल रही जानकारी के अनुसार सचिन के साथ ही साथ उनके अन्य सहयोही विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा पर भी गाज गिरी है. इन दोनों को गहलोत मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री गहलोत राज्यपाल से मुलाकात कर अपने मंत्रिमंडल में फेर बदल कर सकते हैं.

पर्वेक्षक बनकर जयपुर गए कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मौके पर भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने साजिश के तहत कांग्रेस की चुनी हुई सरकार के गिराने की कोशिश कर रही है. वह निर्दलीय विधायकों को खरीद रही है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि सचिन भी भाजपा के जाल में फंसकर कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को राजस्थान में कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम सचिन से कई बार बात कर उनको मनाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कोई जवाब सही से नहीं दिया.

गौरतलब हो कि आज होने वाली विधायक दल की बैठक में कांग्रेसी विधायकों ने सचिन और उनके सहयोगियों के लिए कार्रवाई करने की मांग किया था. बैठक खत्म होने के बाद पार्टी ने कार्रवाई करते हुए सचिन को तमाम पदों से हटा दिया है जबकि उनके तीन सहयोगियों को भी गहलोत मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया है.