Rajasthan Exclusive > राजस्थान > सचिन पायलट की ख्वाहिश, ‘राहुल गांधी फिर संभालें कांग्रेस की कमान’

सचिन पायलट की ख्वाहिश, ‘राहुल गांधी फिर संभालें कांग्रेस की कमान’

0
172

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने फिर से राहुल गांधी को पार्टी की कमान दिए जाने की इच्छा जाहिर की है. सचिन ने गुरुवार को कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को अब पार्टी की कमान संभालनी चाहिए. उन्हें अब पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेने की आवश्यकता है.

राहुल गांधी को फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पारित किया हुआ है. हम सब की मांग है राहुल गांधी पुनः जिम्मेदारी संभाले.

मालूम हो कि कांग्रेस में एक अंतराल के बाद राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की मांग उठी है. मंगलवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की. दूसरे नेताओं ने भी इसका समर्थन किया. यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन बुला कर राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाना चाहिए.

हालांकि कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी के अंदर ऐसी किसी चर्चा से इंकार किया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सुरेजवाला ने कहा, “यह सभी कार्यकर्ताओं की इच्छा है. लेकिन आज की बैठक में इस पर चर्चा नहीं हुई. सही समय पर राहुल जी इस पर निर्णय लेंगे.” मालूम हो कि 017 के आखिर में कांग्रेस अध्यक्ष बने राहुल गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव में करारी हार के फौरन बाद पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.