Rajasthan Exclusive > राजस्थान > सलमान खान को हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश होने का आदेश

सलमान खान को हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट में पेश होने का आदेश

0
179

एक तरफ भाई जान यानी सलमान खान चर्चित टीवी शो बिग बॉस की तैयारियों में जुटे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोर्ट का चक्कर उनके पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा. जोधपुर के चर्चित काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan Deer Case)की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. इस मामले में सलमान खान (Salman Khan Deer Case)को जोधपुर की जिला एवं सेशन कोर्ट ने 28 सितंबर को पेश होने के आदेश दिए हैं.

जोधपुर में फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan Deer Case)से जुड़े कांकाणी हिरण शिकार मामले व आर्म्स एक्ट मामले में सोमवार को जोधपुर जिला एवं सेशन जिला जोधपुर जज राघवेंद्र कच्छवाह की कोर्ट में सुनवाई लंबित थी. सलमान (Salman Khan Deer Case)की याचिका पर मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो पाई और सलमान को अगली सुनवाई तिथि पर खुद कोर्ट हाजिर होने का आदेश दिया गया. इसके अलावा सरकार की ओर से पीपी मगाराम कोर्ट में मौजूद थे , जिस पर कोर्ट ने स्पष्ट हिदायत देते हुए कहा कि आगामी 28 सितंबर को मामले में बहस शुरू करनी है.

सलमान ने सजा के खिलाफ डाली है याचिका

मालूम हो कि हिरण शिकार मामले में सलमान खान (Salman Khan Deer Case) को सीजेएम ग्रामीण कोर्ट के पीठासीन अधिकारी देव कुमार खत्री की कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद सलमान की ओर से जिला एवं सेशन जिला जोधपुर कोर्ट में एक अपील पेश कर इस सजा को निरस्त करने की मांग की गई. इसके अलावा सलमान खान (Salman Khan Deer Case) ने एक बार विभाग के अधिकारी के खिलाफ झूठी गवाही देने के मामले में अर्जी पेश की थी , जिस पर भी सुनवाई लंबित थी.

यह भी पढे: मानसून से पहले कोरोना पॉज़िटिव मिले पांच सांसद, कइयों के संक्रमित होने की आशंका

हिरण शिकार की घटना के दौरान सलमान खान (Salman Khan Deer Case) के पास हथियार पाए गए थे, जिनका लाइसेंस अवधि पार हो चुका था. इसको लेकर सलमान खान (Salman Khan Deer Case)के खिलाफ आर्म्स एक्ट का एक मुकदमा दर्ज करवाया था जिस पर सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने संदेह का लाभ देते हुए सलमान खान (Salman Khan Deer Case)को बरी कर दिया था.

अब इसके खिलाफ सरकार की ओर से जिला एवं सेशन जिला जोधपुर जज की कोर्ट में एक अपील पेश की गई थी जिस पर सुनवाई लंबित थी. सुनवाई के दौरान सलमान खान (Salman Khan Deer Case) ने अपने हथियारों के लाइसेंस को कोर्ट से ले जाकर नवीनीकरण करने के लिए दिए गए थे. लेकिन सलमान खान ने कोर्ट में एक शपथ पत्र पेश करते हुए यह बताया कि उनके लाइसेंस खो गए हैं.

क्या है पूरा मामला

यह मामला पुराना है. साल 1998 में सलमान खान (Salman Khan Deer Case)जोधपुर में सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग कर रहे थे. इसी दौरान वो फिल्म में सहयोगी कलाकारों सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम के साथ शिकार के लिए गए. आरोप है कि उन्होंने वहां संरक्षित काले हिरण का शिकार किया.

यह भी पढे: भारत में बन गई कोरोना की दवा? बंदरों पर सफल परीक्षण का दावा

शिकार की तारीख 27 सितंबर, 28 सितंबर, 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर बताई गई. साथी कलाकारों पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगा. सलमान खान (Salman Khan Deer Case) को कांकणी हिरण शिकार में दोषी करार दिया गया है. सलमान के अलावा बाकी सभी आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया.

बिग बॉस की तैयारियों में जुटे हैं सल्लू

उधर सलमान खान (Salman Khan) टीवी के सबसे चर्चित और दर्शकों का पसंदीदा शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss 14) की तैयारियों में जुटे हैं. यह शो फिर टीवी की दुनिया में वापसी करने वाला है. ‘बिग बॉस 13’ ने बीते साल टीवी की दुनिया में धमाल मचाकर रख दिया था और दर्शकों का दिल जीतने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी. बिग बॉस 14 का ग्रेंड प्रीमियर 3 अक्टूबर को होगा. हाल ही में शो का प्रोमो वीडियो रिलीज हुआ है.

इस वीडियो में सलमान खान (Salman Khan) मास्क लगाए जंजीरों में जकड़े हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में सलमान जंजीरों को तोड़ते हुए कह रहे हैं, “बोरडम होगा चकनाचूर, टेंशन का उड़ेगा फ्यूज, स्ट्रेस का बजेगा बैंड और होपलेसनेस की बजेगी पूंगी. अब सीन पलटेगा. क्योंकि बिग बॉस देगा 2020 को जवाब.” बिग बॉस का यह नया प्रोमो वीडियो फैन्स को काफी पसंद आ रहा है और लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.