Rajasthan Exclusive > राजस्थान > भाजपा सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर और नगर निगम का विजन डॉक्यूमेंट जारी करेगी

भाजपा सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर और नगर निगम का विजन डॉक्यूमेंट जारी करेगी

0
145

जयपुर नगर निगम चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। भाजपा मुख्यालय पर सोमवार को चुनाव को लेकर एक अहम बैठक हुई, जिसमें सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी करने की बात तय हुई। साथ ही यह भी तय हुआ कि जयपुर नगर निगम में भाजपा बोर्ड में कराए गए काम और भविष्य में किए जाने वाले कामों को लेकर विजन डॉक्यूमेंट जारी किया जायेगा। बैठक में जयपुर शहर के भाजपा विधायक, विधायक प्रत्याशी, पूर्व महापौर, उप महापौर सहित कई प्रदेश पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

बैठक के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस का श्वेत पत्र जारी करना बड़ी हास्यास्पद बात है। कोरोना के लचर प्रबंधन और जयपुर शहर में बिगड़ती कानून व्यवस्था से लेकर कई मुद्दे हैं, जिन्हें लेकर भाजपा एक ब्लैक पेपर जारी करेगी। इसके अलावा भाजपा के जयपुर शहर को लेकर किए गए काम और आने वाले समय में शहर को विकास की राह पर एक दृष्टि पत्र यानि विजन डॉक्यूमेंट जारी किया जाएगा।

यह भी पढे: कोराेना पॉजिटिव होने के बाद भी नियमानुसार नामांकन दाखिल कर सकेंगे प्रत्याशी

साथ ही छह नगर निगमों में प्रभारियों की घोषणा भी कर दी जाएगी। पूनियां ने कहा कि जयपुर, कोटा और जोधपुर तीनों ही संक्रमण वाले क्षेत्र हैं। इसलिए हम सरकार से मांग करेंगे कि मतदाताओं को संक्रमण से बचाव के उपाय किए जाएं।

पूनियां ने बताया कि चुनाव में सफाई, रोशनी, सड़क, भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा है। लेकिन चिंताजनक और दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि सरकार ने जयपुर जैसे बड़े शहर को कोरोना के कालखंड में भगवान के भरोसे छोड़ दिया और जयपुर चुनिंदा हॉट स्पॉट में शामिल हो गया। यहां संक्रमण बढ़ता गया और सरकार संक्रमण और मौतों के आंकड़े भी छुपाती रही। इसे भी मुद्दा बनाया जाएगा।

पूनियां ने कहा कि नया प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद कांंग्रेस में सभी जिलाध्यक्ष हट गए हैं। कार्यकारिणी भी नहीं है, ऐसे मे बिना सेनापतियों की पार्टी में चुनाव की रणनीति बनाएगा कौन ? चुनाव लड़ेगा कौन, लड़ाएगा कौन ? इसके उलट हमने जयपुर में मंडल प्रभारियों की घोषणा की है। बूथ स्तर तक हमारी पार्टी की रचना है उस रचना के आधार पर चुनाव को लेकर हम लोग एक मजबूत व्यूह रचना चुनाव की बनाएंगे।

यह भी पढे: डोटासरा का दावा, निगम चुनावों में भी कांग्रेस का हो बोर्ड बनेगा

पूनियां ने कहा कि उम्मीदवारों के चयन के लिए वार्ड के स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर पार्टी के प्रमुख लोगों से लेकर निरपेक्ष रूप से जो रिपोर्ट हम तक पहुंचेगी, उसके आधार पर हमारी कोशिश रहेगी कि जीतने वाले व्यक्ति को अवसर दें। परिसीमन के बाद नए वार्ड बने हैं, इसलिए नए लोगों को भी मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि विधायकों की राय भी सुनी जाएगी और सर्वसम्मति के साथ ही उम्मीदवार उतारा जाएगा।

पूनिया ने कहा नगर निगम चुनाव से सरकार हर बार भाग रही है और इसकी चर्चा इन नगर निगम में होती है। हम पहले भी चुनाव के लिए तैयार थे। जीतेंगे जयपुर इस मंत्र के साथ बैठक में कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा की गई।