Rajasthan Exclusive > राजस्थान > 1965 की लड़ाई में वीरगति को प्राप्त हुए शहीद पूनमचंद की मूर्ति सांभरलेक में होगी स्थापित

1965 की लड़ाई में वीरगति को प्राप्त हुए शहीद पूनमचंद की मूर्ति सांभरलेक में होगी स्थापित

0
77

सांभरलेक नगरपालिका के गांधी बालवाड़ी उद्यान में शहीद पूनमचंद (Shaheed Poonamchand Latest News) की प्रतिमा लगाई जाएगी। इसके लिए गुरुवार को सांभरलेक नगरपालिका (Shaheed Poonamchand Latest News) के प्रस्ताव का संभाग स्तरीय समिति ने अनुमोदन कर दिया है। संभाग स्तरीय समिति की बैठक संभागीय आयुक्त सोमनाथ मिश्र की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में हुई।

सैकण्ड लैफ्टिनेंट शहीद पूनमचंद (Shaheed Poonamchand Latest News) सांभरलेक के मूल निवासी थे। पाकिस्तान के साथ 1965 की लड़ाई में अम्बाला में एक सैन्य चिकित्सालय में हुए हमले में वे शहीद हो गए थे। बैठक में संभागीय आयुक्त मिश्र ने निर्देश दिया कि शहीद (Shaheed Poonamchand Latest News) की मूर्ति को पूरे सम्मान से निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार स्थापित किया जाए।

यह भी पढे:  भाजपा विधायक कालीचरण सराफ ने मुख्यमंत्री गहलोत पर क्षेत्रवाद का आरोप लगाते हुए जोधपुर के साथ जयपुर को भी बचाने की बात कही

साथ ही उन्होंने जयपुर जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में विभिन्न स्थलों पर वर्तमान में स्थापित की जा चुकी शहीदों (Shaheed Poonamchand Latest News) की मूर्तियों के डेटाबेस संकलन के निर्देश भी दिए। बैठक में जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने शहीद की मूर्ति स्थापना के सम्बन्ध में उपखंड अधिकारी सांभर की रिपोर्ट प्रस्तुत कर प्रस्ताव का अनुमोदन किया।

बैठक में पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता एन.के.जोशी, वरिष्ठ नगर नियोजक अंकुर दाधीच, उप निदेशक स्थानीय निकाय रेनू खण्डेलवाल, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सांभरलेक मनीषा चौधरी भी शामिल हुए।