Rajasthan Exclusive > राजनीती > सचिन पायलट सहित अन्य बागी विधायकों को स्पीकर ने भेजा नोटिस

सचिन पायलट सहित अन्य बागी विधायकों को स्पीकर ने भेजा नोटिस

0
208

पार्टी से बगावत करने वाले सचिन और उनके सहयोगी विधायकों को पार्टी ने अयोग्य ठहराने की कार्रवाई शुरू कर दी है. राजस्थान विधानसभा के स्पीकर ने इन लोगों को नोटिस भेजकर अगले दो दिनों यानी शुक्रवार तक जवाब देने की मांग की है. माना जा रहा है कि सचिन और उनके सहयोगियों के बगावत के बाद राजस्थान की गहलोत सरकार अल्पमत में आ जाएगी.

सचिन पायलट और 18 अन्य बागी विधायकों को स्पीकर ने नोटिस जारी कर पूछा कि उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए अयोग्य क्यों नहीं ठहराया जाना चाहिए और वे कांग्रेस विधायक दल की दोनों बैठकों में शामिल क्यों नहीं हुए. इस मामले को लेकर शुक्रवार तक अपना जवाब पेश करें.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांड ने कहा कि सचिन समेत 18 अन्य विधायकों को कांग्रेस विधायक दल की दोनों बैठकों में हिस्सा नहीं लेने के मामले को लेकर नोटिस जारी किया गया है. अगर दो दिनों के अंदर जवाब नहीं देते तो माना जाएगा कि वे सीएलपी से अपनी सदस्यता वापस ले रहे हैं.

पार्टी से नाराज चल रहे सचिन और उनके सहयोगी विधायकों ने जयपुर में होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हिस्सा नहीं लिया था. जिसके बाद बैठक में उनके खिलाफ कार्रवाई करने का प्रस्ताव पास हुआ था. प्रस्ताव पास होने के फौरन बाद पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष पद से हटा दिया था. इतना ही नहीं उनके सहयोगी जो गहलतो मंत्रिमंडल में शामिल थे उन्हे भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.