Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > तेलंगाना CM ने केंद्र पर बोला हमला, कहा-राहत पैकेज ‘धोखा’ राज्यों के साथ ‘भिखारियों’ जैसा बर्ताव

तेलंगाना CM ने केंद्र पर बोला हमला, कहा-राहत पैकेज ‘धोखा’ राज्यों के साथ ‘भिखारियों’ जैसा बर्ताव

0
220

कोरोना संकट के बीच तेलंगाला के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने केंद्र की मोदी सरकार पर राज्यों से धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेकर राव ने मोदी सरकार पर राजकोषीय प्रोत्साहन पैकेज को लेकर हमला बोलते हुए उस पर राज्यों के साथ ‘भिखारियों’ वाला बर्ताव करने और एफआरबीएम कानून के तहत उधार सीमा बढ़ाने के लिए ‘हास्यपद शर्तें’ लागू करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह धोखाधड़ी ! विश्वासघात है! अंकों का हेरफेर है. केन्द्र ने खुद ही अपनी प्रतिष्ठा घटा दी है.

राव ने कहा, ‘यह एक बेकार पैकेज है. यह पूरी तरह से एक सामंती नीति और तानाशाही रवैया है. हमने इसकी तो मांग नहीं की थी. राव अभी तक हालांकि कोरोना वायरस से निपटने के लिए केन्द्र के सभी उपायों का समर्थन करते आए हैं.

उन्होंने कहा कि जब वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण राज्य की आर्थिक स्थिति बेहाल है तब राज्य सरकार को लोगों की मदद करने के लिए कोष चाहिए. उन्होंने कहा ‘जब हमने इसकी मांग की तो आपने राज्यों के साथ भिखारी वाला बर्ताव किया, केन्द्र ने किया क्या है? क्या इस तरह से भारत में सुधारों को लागू किया जाता है?’

देश में कोरोना का हाल

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा रहा है और इससे संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 1 लाख पार कर गया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 4970 नए मामले सामने आए हैं और करीब 134 लोगों की मौतें हुई हैं. मंगलवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब 101139 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 3163 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के कुल 101139 केसों में 58802 एक्टिव केस हैं, वहीं 39174 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या फिर वह ठीक हो चुके हैं.