Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > पुलवामा की घटना दोहराने की फिराक में थे आतंकी, समय पर सेना ने निष्क्रिय की IED भरी कार

पुलवामा की घटना दोहराने की फिराक में थे आतंकी, समय पर सेना ने निष्क्रिय की IED भरी कार

0
231

दुनिया में कोरोना से कोहराम मचा हुआ है और सरहद पार से दहशतगर्द अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी बीच जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को पुलवामा आतंकी हमले जैसे बड़ी और खतरनाक आतंकी साजिश नाकाम की गई. पुलवामा के आइनगुंड इलाके में एक सैंट्रो गाड़ी में विस्फोटक (IED) प्लांट किए गए थे जिसे सुरक्षाबलों ने वक्त रहते निष्क्रिय कर दिया.

जिस वाहन में यह आईईडी मिली है, उसपर लगी नंबर प्लेट पर कठुआ का नंबर लिखा हुआ है. सुरक्षाबल फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. शुरुआती इनपुट्स के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने पुलवामा के राजपोरा इलाके में स्थित आइनगुंड से इस कार को जब्त किया है. इस कार में बड़ी मात्रा में आईईडी बरामद हुई है. एजेंसियों को शक है कि इन्हें सुरक्षाबलों के किसी काफिले पर हमले के लिए यहां पर लाया गया था. कार पर जेके-08 1426 नंबर की प्लेट लगी है, जो कि कठुआ का नंबर है.

जम्मू संभाग का कठुआ इलाका सीमांत क्षेत्र है और यहां के हीरानगर इलाके को पाकिस्तानी घुसपैठ के लिहाज से बेहद संवेदनशील माना जाता है. ऐसे में इस कार में विस्फोटकों के मिलने के पीछे किसी पाकिस्तानी साजिश का शक भी जताया जा रहा है. मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर बड़ा हमला हुआ था. पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे.