Rajasthan Exclusive > राजनीती > देश में लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई, युवा बिग्रेड को कांग्रेस ने आगे बढ़ाया

देश में लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई, युवा बिग्रेड को कांग्रेस ने आगे बढ़ाया

0
160

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को जमकर निशाने पर लिया।

गहलोत ने युवा कांग्रेस के पदभार ग्रहण समारोह में युवा नेताओं को संबोधित करते हुए कहा के आज देश में लोकतंत्र खतरे में है और कांग्रेस लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रही है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पूरा देश चिंतित है लोकतंत्र को लेकर ज्यूडिशरी हो सीबीआई हो इनकम टैक्स हो ईडी हो जिस तरह से इनका दुरुपयोग हो रहा है आज तक देश में ऐसा कभी पहले नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को आह्वान करते हुए कहा कि हम सभी को एकजुट होकन लोकतंत्र बचाने की लड़ाई में आगे आना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों की जिस तरह से घेराबंदी कर रहे हैं हम सभी को सोशल मीडिया पर उसका समर्थन करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश में सरकार गिराने के षड्यंत्र हो रहे हैं राजस्थान में भी ऐसा ही षड्यंत्र रचा गया लेकिन आप सब की दुआओं से हमारी सरकार बच गई ।

मुख्यमंत्री ने कहा की युवाओं को हमेशा आगे बढ़ाने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया है जितने भी नेता कांग्रेस में निकल कर आए हैं वह सब यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई की देन है।

वह खुद भी एनएसयूआई से ही यहां तक पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में अश्क अली टाक रघु शर्मा से लेकर लंबा इतिहास युवक कांग्रेस का रहा है।

उन्होंने कहा कि अशोक चांदना के बाद कांग्रेस आलाकमान ने गणेश घोघरा के रूप में एक ऊर्जावान युवा को अध्यक्ष पद की कमान सौंपी है घोगरा से उम्मीद है कि वे नए और पुराने कार्यकर्ताओं नेताओं को

साथ लेकर चलेंगे और जो यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं उनके अनुभवों का लाभ लेंगे ।

उन्होंने कहा कि अब तो युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मुकेश भास्कर भी पार्टी में वापस आ गए हैं ऐसे में उनके अनुभव का लाभ भी कार्यकर्ताओं को मिलेगा।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस का भविष्य युवक कांग्रेस और एनएसयूआई से निकले नेता ही हैं सीएम ने कहा कि आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक भी है ऐसे में उन्हें उस बैठक में शामिल होने जाना है।