Rajasthan Exclusive > राजस्थान > गहलोत कैबिनेट की आज होनेवाली बैठक में चिरंजीवी योजना के क्रियान्वयन पर मुहर लगेगी

गहलोत कैबिनेट की आज होनेवाली बैठक में चिरंजीवी योजना के क्रियान्वयन पर मुहर लगेगी

0
238

राज्य की गहलोत कैबिनेट की आज होने वाली बैठक में चिरंजीवी बीमा योजना के क्रियान्वयन को लेकर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली बैठक में कैबिनेट के सभी सदस्य शामिल होंगे। चिरंजीवी योजना के अतिरिक्त बैठक में 3 सीटों पर हो रहे उपचुनाव की रणनीति तैयार करने, बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन और कोरोना के बढ़ते मामलों पर भी चर्चा होगी।

उसके अलावा कई और मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा होनी है। हालांकि प्रदेश में तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव के चलते आचार संहिता लागू होने के कारण किसी बड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की संभावना कम ही है।

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो कैबिनेट की बैठक का सबसे अहम मुद्दा प्रदेश में आनेवाले समय से लागू होने जा रही मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के क्रियान्वयन पर चर्चा है। इस योजना के तहत प्रदेश के सभी लोगों को इस योजना के तहत 5 लाख तक का चिकित्सा बीमा उपलब्ध हो सकेगा, जिससे वे सरकारी के साथ-साथ संबद्ध निजी चिकित्सालय में भी चिकित्सा सुविधा का लाभ प्राप्त कर पाएंगे। इस योजना का लाभ 1 मई 2021 से पूरे प्रदेश में मिलेगा। ऐसे में आज कैबिनेट की बैठक में इस योजना के क्रियान्वयन पर मुहर लगेगी।

वहीं प्रदेश की 3 सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में हो रहे विधानसभा उपचुनाव में पार्टी की क्या रणनीति रहेगी इस पर भी कैबिनेट की बैठक में चर्चा होगी । प्रदेश की तीनों सीटों पर सरकार के मंत्रियों को प्रचार के लिए कहां-कहां भेजना है इसे लेकर भी बैठक में मंथन होगा। साथ ही मुख्यमंत्री की ओर से हाल ही में जारी की गई बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर भी कैबिनेट की बैठक में चर्चा होनी है।