Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > मूसलाधार बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, लोकल ट्रेन ठप बंद रहेंगे दफ्तर

मूसलाधार बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, लोकल ट्रेन ठप बंद रहेंगे दफ्तर

0
193

अरब सागर के ऊपर मानसून सक्रिय होने के बाद सोमवार रात से मुंबई में मूसलाधार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से मुंबई के निचले इलाकों में पानी भर गया है.

मौसम विभाग ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी है. मुंबई में होने वाली भारी बारिश के बाद बीएमसी ने शहरवासियों से अगले दो दिनों तक घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

भारी बारिश के बाद हरकत में बीएमसी

मुंबई में होने वाली भारी बारिश के बाद बीएमसी हरकत में आ गया है. निचले इलाकों में भरे पानी को निकालने की कोशिश के साथ ही साथ फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम को सतर्क रहने का निर्देश जारी किया है.

यह भी पढे: राजस्थान के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश, तेज बहाव में बहने से युवक की मौत

अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना को लेकर मुंबई को अलर्ट पर रखा गया है.

कई इलाकों में भरा पानी, बंद रहेंगे दफ्तर

गोरेगांव, किंग सर्कल, हिंदमाता, दादर, शिवाजी चौक, शेल कॉलोनी, कुर्ला एसटी डिपो, बांद्रा टाकीज़ और सायन रोड पर बीते कुछ घंटों से होने वाली भारी बारिश के बाद जलभराव हो गया है.

जिसके बाद बीएमसी ने सभी कार्यालयों और अन्य प्रतिष्ठानों को आज बंद रखने की अपील की है.

अगले दो दिनों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक आज समुद्र में 4.45 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं. इसीलिए बीएमसी ने लोगों को बीच पर या फिर निचले इलाकों में नहीं जाने की अपील की है.

यह भी पढे: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हुए कोरोना से संक्रमित

मौसम विभाग के पूर्वानुमान जारी किया किया है कि अगले दो दिनों में भारी से अति भारी बारिश मुंबई में हो सकती है. इतना ही नहीं 4, 5 और 6 अगस्त को 55 किमी प्रति घंटे से लेकर 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है.