Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > ट्रंप ने भारत को दिए वेंटिलेटर तो पीएम मोदी ने कहा- कोरोना को साथ मिलकर हराएंगे

ट्रंप ने भारत को दिए वेंटिलेटर तो पीएम मोदी ने कहा- कोरोना को साथ मिलकर हराएंगे

0
141

अमेरिकी राष्ट्रपतिजी ने भारत को वेंटिलेटर दान में देने की घोषणा की है जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान सामने आया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनकी उस टिप्पणी के लिए धन्यवाद दिया, जिसमें उन्होंने भारत को ‘अच्छा मित्र’’ बताया और घोषणा की कि अमेरिका ‘अदृश्य शत्रु’ कोविड-19 से लड़ाई में मदद के लिए भारत को बड़ी संख्या में वेंटिलेटर देगा.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि धन्यवाद राष्ट्रपति ट्रंप. इस महामारी से हम सभी सामूहिक रूप से लड़ रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसे समय में राष्ट्रों को एक साथ काम करने और दुनिया को स्वस्थ बनाने और कोविड-19 से मुक्त करने के लिए जितना संभव हो उतना काम करना जरूरी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और अमेरिका की दोस्ती को अधिक शक्ति मिले.

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और अमेरिका के बीच नजदीकी साझेदारी का जिक्र किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना ‘अच्छा मित्र’ बताया. उन्होंने घोषणा की कि अमेरिका ‘अदृश्य शत्रु’ से लड़ाई में मदद के लिए भारत को बड़ी संख्या में वेंटिलेटर देगा. डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिका और भारत मिलकर घातक कोरोना वायरस के लिए टीका विकसित कर रहे हैं. ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है कि अमेरिका भारत में अपने मित्रों को वेंटिलेटर्स देगा.