Rajasthan Exclusive > देश - विदेश > पाकिस्तान में मौजूद भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी लापता

पाकिस्तान में मौजूद भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी लापता

0
228

अभी पिछले दिनों भारत में मौजूद पाकिस्तानी उच्चायोग से जुड़े दो अधिकारियों जासूसी करते हुए रंगेहाथों पकड़ा गया था और उन्हे देश छोड़ने का निर्देश दिया गया था इस बीच जानकारी मिल रही है कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी पिछले कई घंटे से लापता बताए जा रहे हैं.

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर आ रही है. राजधानी इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी आज सुबह से ही लापता बताए जा रहे हैं. मिल रही जानकारी के ये दोनों अधिकारी आज सुबह ऑफिस के काम से बाहर निकले थे, जिसके बाद से उनकी कोई खबर नहीं मिल रही है. इतना ही नहीं दोनों का मोबाइल भी बंद आ रहा है. इस मामले को लेकर भारत ने पाकिस्तान की अथॉरिटी से संपर्क किया है.

गौरतलब हो कि इससे पहले पाकिस्तान में राजनयिकों को परेशान करने का मामला सामने आ चुका है. जिसे लेकर भारत ने उनके राजनियकों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को नोटिस दिया था. पाकिस्तान से एक वीडियो सामने आया था जिसमें दिख रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के कुछ एजेंट भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का बाइक से पीछा कर रहे हैं.

इससे पहले भारत में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के 2 अधिकारियों को रंगे हाथ दिल्ली पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था. जिसके बाद भारत ने इन दोनों को 24 घंटे के भीतर देश छोड़ने का आदेश दिया था. पकड़े गए दोनों व्यक्तियों की पहचान आबिद हुसैन और मोहम्मद ताहिर के तौर पर हुई थी.