Rajasthan Exclusive > राजस्थान > केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना पॉजिटिव, जोधपुर एम्स में भर्ती

केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना पॉजिटिव, जोधपुर एम्स में भर्ती

0
223

केन्द्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. चौधरी का दिल्ली के एम्स में सैम्पल दिया गया था जहां से आज उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी इन दिनों बाड़मेर जैसलमेर के दौरे पर है. चौधरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हाल ही में उनसे मिले लोगों में हड़कंप मच गया है. वहीं इसी के चलते संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही चौधरी जैसलमेर दौरा छोड़कर जोधपुर एम्स में भर्ती हो गए हैं.

हनुमान बेनिवाल और किरोड़ी लाल मीणा भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे

इससे पहले नागौर सांसद हनुमान बेनिवाल और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे. हालांकि इन दोनों नेताओं का स्वास्थ्य अब ठीक है. सांसद हनुमान बेनीवाल की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. इससे पहले किरोड़ी लाल मीणा भी अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. वहीं देश के गृहमंत्री अमित शाह और एमपी के मुख्यमंत्री समेत कई दिग्गज नेता कोरोना की बीमारी से जूझ रहे हैं.

बता दें कि देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. भारत में 24 घंटे के लगातार दूसरी बार कोविड-19 के 60,000 से अधिक मामले सामने आने के साथ ही शनिवार को देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 21 लाख के आंकड़े के करीब पहुंच गई. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 61,537 नए संक्रमित पाए गए. वहीं 933 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा इस बीमारी से उबरने वाले मरीजों की संख्या 14,27,005 हो गई. कुल मृतकों की संख्या 42518 पर पहुंच चुकी हैं. वहीं रिकवरी रेट सुधार के साथ 68.32 फीसदी पर पहुंच चुकी है. चार दिनों से लगातार दुनिया में सबसे ज़्यादा नए मामले भारत में रिपोर्ट हो रहे हैं. WHO के आंकड़ों के मुताबिक 1 अगस्त से 7 अगस्त तक के जारी आंकड़े में भारत में तीन दिन 4, 5, 6 और 7 अगस्त को सबसे ज़्यादा नए मामले आए.