Rajasthan Exclusive > राजस्थान > राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

0
113137

जयपुर: राजस्थान में अब झमाझम बारिशकी गतिविधियों में कुछ कमी आने की संभावना है। मौसम विभाग ने कुछ जिलों में ही बारिश की संभावना जताई है। पिछले कई दिनों से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में जारी तेज बारिश का दौर अब सीमित होने की संभावना है।

प्रदेश में मानसून फिर से कमजोर पडऩे के कारण बारिश में कमी आ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार आज 9 जिलों में मेघ गर्जन और बारिश की संभावना है।मौसम विभाग के अनुसार अलवर, भरतपुर, धोलपुर, करौली, दौसा, झुंझुनू, सीकर, पाली और चूरू जिले में बारिश हो सकती है। मॉनसून के कमजोर पडऩे के कारण मौसम विभाग ने आज कहीं पर भी भारी बारिश की चेतावनी जारी नहीं की है। शुक्रवार को कई जिलों में गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान किया। हालांकि, बांसवाड़ा और कुछ जिलों में अच्छी बारिश भी दर्ज की गई है।

अभी प्रदेश में मॉनसून की मेहरबानी जारी रहेगी

मौसम विभाग के अनुसार, अभी प्रदेश में मॉनसून की मेहरबानी जारी रहेगी। अगले कुछ दिन झमाझम बारिश का दौर चलता रहेगा। बारिश का दौर चलने तापमान में गिरावट भी जारी है। मौसम में ठंडक बनी हुई है और लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है। राजधानी जयपुर में कुछ समय बादल छाये रहने से ठंडी हवायें चलती रही और मौसम सुहावना बना रहा। प्रदेश के मेवाड़ में उदयपुर, मेवात में भरतपुर और जयपुर तथा अजमेर जिले में बारिश के अच्छे दौर हो चुके हैं। हालांकि, पश्चिमी राजस्थान अभी भी अच्छी बारिश को तरस रहा है. वहां तापमान सामान्य बना हुआ है. इस इलाके के जैसलमेर, बाड़मेर और जोधपुर जिले में अच्छी बारिश के इतंजार में लोग आसमान की और टकटकी लगाये हुए हैं